Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडकोरोना के बढ़ते केसों के बीच LBSNAA मसूरी का बड़ा फैसला, सभी प्रशिक्षु अफसरों की होगी कोविड जांच

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच LBSNAA मसूरी का बड़ा फैसला, सभी प्रशिक्षु अफसरों की होगी कोविड जांच

संवाददाता, मसूरी Himanshu Kumar Lall
Mon, 06 Dec 2021 09:51 AM
कोरोना के बढ़ते केसों के बीच LBSNAA मसूरी का बड़ा फैसला, सभी प्रशिक्षु अफसरों की होगी कोविड जांच

इस खबर को सुनें

मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में कोविड से सुरक्षा मद्देनजर कड़ी कदम उठाए गए हैं। 2021 बैच से प्रशिक्षण के लिए आने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों की कोविड जांच कराई जा रही है। साथ ही उन्हें चार से पांच दिन आइसोलेशन में रहना होगा। मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी की ओर से रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि 2021 बैच के 485 प्रशिक्षु अधिकारी मसूरी पहुंचे हैं।

यहां अखिल भारतीय और केंद्रीय सेवाओं के लिए 96वें फाउंडेशन कोर्स के शुरू हुआ है। प्रशिक्षु अधिकारियों के स्वास्थ्य और फिटनेस के मद्देनजर अकादमी के चिकित्सा केंद्र ने एहतियातन कदम उठाए हैं। प्रशिक्षु अधिकारियों की स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है। कोविड के कारण फाउंडेशन कोर्स में व्यवधान न हो, इसलिए अकादमी के चिकित्सा केंद्र ने एक विस्तृत कोविड एडवाइजरी जारी की है।

इसके तहत आईएमए ऋषिकेश और राज्य सरकार की कोविड टीम ने अकादमी के स्टाफ और फेकल्टी मेंबर की आरटीपीसीआर जांच की। रविवार से प्रशिक्षु अधिकारियों की आरटी-पीसीआर जांच शुरू हो गई है।  सभी प्रशिक्षु अधिकारियों की रोजाना तापमान की जांच होगी। परिसर में दो स्टैंडबाय एम्बुलेंस रखी गई हैं। 20 बेड का कोविड केयर सेंटर भी बनाया गया है।  इसमें 24 घंटे स्टाफ की तैनाती की गई है। 
 

 

epaper

संबंधित खबरें