ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोटद्वार, दून और हल्द्वानी में होगी प्रतिष्ठा की लड़ाई,दिग्गजों की पत्नियों के बीच होगी जंग

कोटद्वार, दून और हल्द्वानी में होगी प्रतिष्ठा की लड़ाई,दिग्गजों की पत्नियों के बीच होगी जंग

दून, कोटद्वार और हल्द्वानी नगर निगम। इन तीनों नगर निगम के मेयर का चुनाव सबसे हॉट चुनाव होने जा रहा है। तीनों निगम में सीएम त्रिवेंद्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा...

कोटद्वार, दून और हल्द्वानी में होगी प्रतिष्ठा की लड़ाई,दिग्गजों की पत्नियों के बीच होगी जंग
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 22 Oct 2018 12:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दून, कोटद्वार और हल्द्वानी नगर निगम। इन तीनों नगर निगम के मेयर का चुनाव सबसे हॉट चुनाव होने जा रहा है। तीनों निगम में सीएम त्रिवेंद्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश की प्रतिष्ठा दॉव पर है। तो, पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी और लैंसडौन विधायक दिलीप सिंह रावत की पत्नी के आमने सामने होने  कोटद्वार नगर निगम पर भी सभी की निगाहें लगी है। 

दून: सीएम-सरकार और कांग्रेस की प्रतिष्ठा दॉव पर
निकाय चुनाव में कड़ा मुकाबला देहरादून में होगा है। यहां भाजपा के मेयर प्रत्याशी सुनील उनियाल गामा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की पसंद हैं। लिहाजा, गामा के साथ पूरी सरकार की प्रतिष्ठा इस सीट पर जुड़ गई है। तो दूसरी तरफ, देहरादून कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का भी होमग्राउंड हैँ। चुनावी राजनीति भले ही उनकी चकराता से पल्लवित-पुष्पित होती आई है, लेकिन प्रीतम का बचपन से लेकर जवान तक दून की फिंजा में ही बीता है। इस हिसाब से प्रीतम समेत पूरी कांग्रेस को दून में खुद को साबित करना होगा।

कोटद्वार: दिग्गजों की पत्नियों की जंग से मुकाबला रोचक
कोटद्वार निगम में दिलचस्प मुकाबला है। भाजपा की ओर से लैंसडौन से दूसरी बार को विधायक दिलीप रावत की पत्नी नीतू रावत मैदान में हैं। तो कांग्रेस ने पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी की पत्नी हेमलता नेगी पर दॉव लगाया है। कांग्रेस सरकार में दो बार काबीना मंत्री रहे नेगी को कोटद्वार की राजनीति में अच्छा दखल है। तो दिलीप की पकड़ भी काफी मजबूत है। दोनों अपनी अपनी प्रत्नियों की जीत के लिए पूरी ताकत झोंके हुए हैं। पत्नियों की आड में नेता पतियों की लड़ाई के कारण कोटद्वार में चुनाव रोचक रंग ले चुका है। 

हल्द्वानी: इंदिरा को साबित करना है अपना रसूख
कांग्रेस की राजनीति की सबसे ताकतवर नेता के रूप में स्थापित इंदिरा ह्दयेश हल्द्वानी सीट पर अपने बेटे सुमित ह्दयेश को टिकट दिलाने में कामयाब रही हैं। माना जा रहा है कि इंदिरा धीरे धीरे अपनी विरासत को अपने बेटे को सौंपने का प्रयास कर रही हैं। पार्टी में परिवारवाद के घोर विरोध के बीच बेटे को टिकट दिलवा चुकी इंदिरा के सामने हल्द्वानी में अपना रसूख साबित करने की भी चुनौती है। सुमित की टक्कर हल्द्वानी के निवर्तमान मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला से है और रौतेला भी कम मजबूत नेता नहीं।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें