ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमोबाइल सिम केवाईसी के नाम पर जानिए कैसे कर डाली लाखों रुपयों की ठगी 

मोबाइल सिम केवाईसी के नाम पर जानिए कैसे कर डाली लाखों रुपयों की ठगी 

सिम की केवाईसी अपडेट न कराने पर उसके बंद होने का संदेश भेजकर साइबर ठग ने 5.74 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित महिला ने इसे लेकर साइबर थाने में शिकायत की। इसे राजपुर थाने भेजा गया। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर...

मोबाइल सिम केवाईसी के नाम पर जानिए कैसे कर डाली लाखों रुपयों की ठगी 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 28 Sep 2021 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सिम की केवाईसी अपडेट न कराने पर उसके बंद होने का संदेश भेजकर साइबर ठग ने 5.74 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित महिला ने इसे लेकर साइबर थाने में शिकायत की। इसे राजपुर थाने भेजा गया। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। राजपुर थानाध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी को लेकर मृंगिका गुप्ता पत्नी मधुकर गुप्ता निवासी मसूरी रोड ने तहरीर दी।

महिला और उनके पति का एसबीआई जाखन शाखा में ज्वाइंट एकाउंट है। महिला के पति का एयरटेल का सिम है। उस पर बीते 20 सितंबर को एक मैसेज आया। उसमें लिखा था कि 24 घंटे में केवाईसी अपडेट नहीं कराने पर उनके नंबर की सेवाएं बंद हो जाएंगी। इस पर पीड़ित ने मैसेज में आए नंबर पर कॉल की। सामने से बोले व्यक्ति ने एयरटेल कस्टमर केयर से जुड़ा बताकर पीड़ित से बात की।

ऑनलाइन वेरिफिकेशन कर दस रुपये फीस जमा कराने का झांसा दिया। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल पर ओटीपी भेजकर 5.74 लाख रुपये ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित ने ठगी का पता लगने पर साइबर थाने और बैंक में शिकायत की। साइबर थाने से शिकायत राजपुर थाना पुलिस को भेजी गई। इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें