ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजानिए फौजी से कैसे कर डाली हजारों की ठगी,साइबर सेल टीम राजस्थान से दबोच लाई उत्तराखंड

जानिए फौजी से कैसे कर डाली हजारों की ठगी,साइबर सेल टीम राजस्थान से दबोच लाई उत्तराखंड

ड्रीम-11 के नाम पर टनकपुर में सेना के जवान से हजारों की ठगी के आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से दबोच लिया है। आरोपी ने ऑनलाइन पैसा जमा कराने की बात कह फौजी के खाते से 67 हजार की धोखाधड़ी की थी। टनकपुर...

जानिए फौजी से कैसे कर डाली हजारों की ठगी,साइबर सेल टीम राजस्थान से दबोच लाई उत्तराखंड
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSun, 20 Jun 2021 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

ड्रीम-11 के नाम पर टनकपुर में सेना के जवान से हजारों की ठगी के आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से दबोच लिया है। आरोपी ने ऑनलाइन पैसा जमा कराने की बात कह फौजी के खाते से 67 हजार की धोखाधड़ी की थी। टनकपुर के आमबाग निवासी रविंद्र सिंह पुत्र बिशन सिंह सेना का जवान है। वह पिछले माह छुट्टी पर घर आया था। इस दौरान 29 मई को ड्रीम-11 में क्रिकेट टीम बनाकर वह ऑनलाइन गेम खेल रहा था। जिसके बाद पैसा जमा करने के लिए साइबर ठगों ने फौजी के मोबाइल पर ओटीपी के लिए मैसेज भेजा।

लेकिन जानकारी के अभाव में उसने पल भर में साइबर ठगों को खाते से संबंधित सारी जानकारी दे दी। लेकिन कुछ देर बाद फौजी के खाते से 67 हजार रुपये पार हो गए थे। एसपी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर गठित पुलिस और साइबर सेल की टीम ने आरोपी मणी पाल पुत्र ब्रह्मपाल निवासी बमनिया, पोस्ट हसनपुर जिला अमरोहा को राजस्थान से गिरफ्तार किया है। जांच अधिकारी और एसएचओ बनबसा धर्मवीर सिंह सोलंकी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें