ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरेल रोको’ आंदोलन के तहत किसानों ने ट्रेन ट्रैक पर किया जोरदार प्रदर्शन,कृषि कानून को वापसी की मांग

रेल रोको’ आंदोलन के तहत किसानों ने ट्रेन ट्रैक पर किया जोरदार प्रदर्शन,कृषि कानून को वापसी की मांग

भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर रेल रोको आंदोलन के चलते बाजपुर रेलवे स्टेशन में रेलवे ट्रैक पर बैठकर आंदोलन किया। इस दौरान...

रेल रोको’ आंदोलन के तहत किसानों ने ट्रेन ट्रैक पर किया जोरदार प्रदर्शन,कृषि कानून को वापसी की मांग
हिन्दुस्तान टीम, बाजपुर Thu, 18 Feb 2021 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय किसान यूनियन से जुड़े किसानों ने भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत के आह्वान पर रेल रोको आंदोलन के चलते बाजपुर रेलवे स्टेशन में रेलवे ट्रैक पर बैठकर आंदोलन किया। इस दौरान किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार से कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग की।  बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत ने देशभर में कृषि कानून के विरोध के चलते रेल रोको आंदोलन का आह्वान किया था। जिसके चलते गुरुवार को बाजपुर में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा के नेतृत्व में दर्जनों किसान बाजपुर रेलवे स्टेशन पर एकत्र हुए।

जहां किसानों ने कृषि कानून के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और रेलवे ट्रैक पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार कृषि कानून को वापस नहीं लेगी तब तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की कोई सुध नहीं ले रही है यही कारण है कि अब बोर्डरों पर चल रहे आंदोलन के साथ-साथ पूरे देश भर में सड़कों पर आंदोलन किया जाएगा।

उन्होंने यह भी बताया कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होगा तब तक किसान अपने घर वापस नहीं होंगे और आगामी मार्च माह में रुद्रपुर में होने वाली महापंचायत में कृषि आंदोलन के साथ-साथ बाजपुर के 20 गांव के भूमि प्रकरण मामले को उठाया जाएगा और इसके लिए भी आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। कर्म सिंह पड्डा ने बताया कि रुद्रपुर में होने वाली महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय नेता राकेश टिकैत के साथ-साथ संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस मौके पर कर्म सिंह पड्डा, दलजीत सिंह रंधावा, कुलविंदर सिंह किंदा, हरमंदर सिंह बरार, मंगा सिंह, जीत सिंह, जसवंत सिंह, बाज सिंह, रंजीत शेरगिल, प्रभजोत बाजवा,  इंदरप्रीत सिंह सिद्धू, मंजीत सिंह  जोरावर सिंह भुल्लर, राजेंद्र सिंह गिल आदि अनेकों किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें