ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडकेदारनाथ हेली हादसा पर सामने आया अपडेट, 4 सदस्य टीम ने जांच के बाद सेवा शुरू

केदारनाथ हेली हादसा पर सामने आया अपडेट, 4 सदस्य टीम ने जांच के बाद सेवा शुरू

जिला पर्यटन अधिकारी और हेली के नोडल अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि केदारनाथ में हुए घटनाक्रम की जांच के लिए डीजीसीए की टीम केदारनाथ पहुंची। जांच के बाद केस्ट्रल एविएशन को उड़ान की अनुमति दी गई ।

केदारनाथ हेली हादसा पर सामने आया अपडेट, 4 सदस्य टीम ने जांच के बाद सेवा शुरू
Himanshu Kumar Lallरुद्रप्रयाग, हिन्दुस्तानSun, 26 May 2024 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते दिन केदारनाथ में दुर्घटना होते बाल बाल बचे केस्ट्रल एविएशन के हेलीकॉप्टर की जांच के लिए डीजीसीए की 4 सदस्यीय टीम केदारनाथ पहुंची। जांच के बाद केस्ट्रल के दूसरे हेलीकॉप्टर ने शेरसी से केदारनाथ के लिए फिर से सेवाएं शुरू कर दी है।

केदारनाथ में हेलीपैड के नीचे खड़े हेलीकॉप्ट में तकनीकी खराबी को लेकर डीजीसीए की टीम ने केदारनाथ पहुंचकर निरीक्षण किया। चार सदस्य टीम ने तकनीकी खराबी सहित कई अन्य कारणों की जांच की। टीम की जांच के बाद शनिवार को केस्ट्रल एविएशन को उड़ान भरने की अनुमति दे दी गई।

जिसके बाद एविएशन के दूसरे हेलीकॉप्टर ने शेरसी से केदारनाथ के लिए सेवाएं शुरू कर दी है। जिला पर्यटन अधिकारी और हेली के नोडल अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि केदारनाथ में हुए घटनाक्रम की जांच के लिए डीजीसीए की टीम केदारनाथ पहुंची।

जांच के बाद केस्ट्रल एविएशन को उड़ान की अनुमति दे दी गई है। वहीं संबंधित एविएशन के इंजीनियर और तकनीकी स्टाफ भी केदारनाथ में है जो हेलीकॉप्टर की खराबी को ठीक कर रहे हैं। हेलीकॉप्टर ठीक होने पर उसे शरेसी हेलीपैड लाया जाएगा।

खराब मौसम के चलते घंटों बाधित रही हेली सेवा
शनिवार को केदारनाथ में मौसम खराब होने के कारण हेली सेवाओं पर इसका असर देखा गया। सेक्टर अधिकारी अंकित सुन्दरियाल ने बताया कि 11 बजे भी मौसम खराब रहने से हेली सेवाएं एक घंटे बाधित रही। जबकि दो बजे बाद मौसम खराब होने के कारण हेली सेवाएं बंद रही।