ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकांवड़ मेला: हरियाणा-दिल्ली की बाइकों पर रहेगी विशेष निगाह, नहीं मिलेगी हरिद्वार में एंट्री 

कांवड़ मेला: हरियाणा-दिल्ली की बाइकों पर रहेगी विशेष निगाह, नहीं मिलेगी हरिद्वार में एंट्री 

कांवड़ मेले के अंतिम दिनों में आने वाले डाक कांवड़ियों को लेकर हरिद्वार पुलिस ने विशेष प्लानिंग तैयार की है। हरियाणा, दिल्ली की बाइकों पर विशेष निगाह रखने की निर्देश एसएसपी ने दिए हैं। आरटीपीसीआर की...

कांवड़ मेला: हरियाणा-दिल्ली की बाइकों पर रहेगी विशेष निगाह, नहीं मिलेगी हरिद्वार में एंट्री 
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 30 Jul 2021 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ मेले के अंतिम दिनों में आने वाले डाक कांवड़ियों को लेकर हरिद्वार पुलिस ने विशेष प्लानिंग तैयार की है। हरियाणा, दिल्ली की बाइकों पर विशेष निगाह रखने की निर्देश एसएसपी ने दिए हैं। आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट और जरूरी काम से आने वाले बाइक सवार युवकों को ही हरिद्वार में एंट्री दी जाएगी। वाहन लेकर आने वाले डाक कांवड़ियों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर उनके वाहनों को सीज करेगी।

सावन मेले के अंतिम दिनों को लेकर हरिद्वार पुलिस को विशेष तैयारियां करनी है। क्योंकि आखरी के दिनों में कई लाखों कांवड़िए एक ही दिन में हरिद्वार में प्रवेश करते हैं। इनमें सबसे अधिक बाइकों में कांवड़िए दिल्ली और हरियाणा से आते हैं। ऐसे में कई लाख बाइक 1 दिन में हरिद्वार में प्रवेश करती है। इस बार सावन मेला स्थगित होने के कारण हरिद्वार की सीमाओं को सील किया हुआ है। आज शुक्रवार को पंचक खत्म हो रहे हैं। जिसके बाद हरिद्वार में कांवड़ियों की संख्या अधिक हो जाती थी। 2 अगस्त से लेकर 6 अगस्त तक के लिए विशेष तैयारी की गई है। दो पहिया वाहन से लेकर ट्रक और बाइक को सीमाओं पर पूरी पड़ताल के बाद हरिद्वार भेजा जाएगा। सीमा पर तैनात पुलिसकर्मियों को खास निर्देश दे दिए गए हैं। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस ने एसपी ट्रैफिक, सीओ ट्रैफिक को भी इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। एसएसपी ने कहा कि अंतिम दिनों में अधिक भीड़ आने की आशंका होती है। इसको देख कर पुलिस की पूरी तैयारी है। उन्होंने कहा कि डाक कांवड़ियों के हरिद्वार आने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही वाहन सीज की कार्रवाई भी की जाएगी।

हरियाणा और दिल्ली नंबरों की बाइक से हरिद्वार आने वाले लोगों की सीमाओं पर जांच की जाएगी। देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट देखी जाएगी। जिसके बाद इन्हें सीमाओं पर प्रवेश दिया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें