ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहरिद्वार लोकसभा सीट पर जीजा-साले की दावेदारी, हरीश-हरक के बाद अब इस कांग्रेसी नेता की एंट्री

हरिद्वार लोकसभा सीट पर जीजा-साले की दावेदारी, हरीश-हरक के बाद अब इस कांग्रेसी नेता की एंट्री

पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ ही हरक सिंह रावत इस सीट से दावेदार बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता विपक्ष यशपाल आर्य,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल को भी आंका है।

हरिद्वार लोकसभा सीट पर जीजा-साले की दावेदारी, हरीश-हरक के बाद अब इस कांग्रेसी नेता की एंट्री
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, हिन्दुस्तानSun, 18 Feb 2024 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election News Hindi: लोकसभा प्रत्याशी तय करने के लिए गठित कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रारंभिक तौर पर उत्तराखंड की सभी सीटों पर चालीस नामों पर चर्चा की गई है। हरिद्वार के दावेदारों में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का नाम भी शामिल हो गया है।

पूर्व सीएम हरीश रावत के साथ ही हरक सिंह रावत इस सीट से दावेदार बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता विपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और गणेश गोदियाल को भी अलग अलग सीटों से मजबूत प्रत्याशी के रूप में आंका गया है।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित हुई। पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्तचरण दास की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य यशोमती ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य शामिल हुए।

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के अनुसार इस बैठक में उत्तराखंड की पाचों सीटों के लिए करीब चालीस संभावित प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की गई। साथ ही अंकिता भंडारी हत्याकांड, भर्ती घोटाला, अग्निवीर, जैसे स्थानीय मुद्दे भी जोरदार तरीके से उठाने पर चर्चा की गई।

माहरा ने कहा कि जल्द ही कमेटी की एक और बैठक होगी, जिसमें प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए जाएंगे। इस महीने के अंत तक प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है।

हरिद्वार सीट पर जीजा-साले की दावेदारी
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का नाम हरिद्वार सीट के लिए शामिल किए जाने के बाद यहां मुकाबला रोचक हो सकता है। यहां हरीश रावत के साथ ही हरक भी दावेदार बताए जा रहे हैं।

माहरा पूर्व सीएम हरीश रावत के रिश्ते में साले हैं। गढ़वाल सीट पर पार्टी गणेश गोदियाल, हरक सिंह रावत और मनीष खंडूडी को मजबूत प्रत्याशी आंक रही है। टिहरी पर प्रीतम सिंह, विक्रम नेगी और नवप्रभात प्रत्याशी हो सकते हैं।

नैनीताल सीट पर कई दावेदार
सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी ने नैनीताल सीट पर उप नेता सदन भुवन कापड़ी, पूर्व विधायक रंजीत रावत की दावेदारी को गंभीर माना है, साथ ही महेंद्र पाल, प्रकाश जोशी, गोविंद सिंह कुंजवाल, दीपक बल्यूटिया के नाम चर्चा मे आए हैं।

अल्मोड़ा- पिथौरागढ़ के लिए पार्टी यशपाल आर्य और प्रदीप टम्टा के नाम पर विचार कर रही है। यशपाल पूर्व में अल्मोड़ा के लिए अनिच्छा जता चुके हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें