DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिम कार्बेट में प्रधानमंत्री जिस ट्रैक से गुजरे, उसका नाम होगा मोदी ट्रेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम में शामिल होने से कार्बेट की वाइल्ड लाइफ की रोमांचकारी दुनिया को नई पहचान मिली है।

जिम कार्बेट नेशनल पार्क में पर्यटन विभाग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नाम पर ‘मोदी ट्रेल’ विकसित करेगा। डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेस वाइल्ड (Man vs Wild) कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान जहां-जहां से पीएम मोदी गुजरे, उस ट्रैक को मोदी ट्रेल का नाम दिया जाएगा।

पीएम के कार्बेट पार्क में रोमांचकारी सफर को मिली जबरदस्त पब्लिसिटी से पर्यटन विभाग गदगद है। इसे राज्य के पर्यटन के लिहाज से बड़ी उपलब्धि बताया जा रहा है। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को बताया कि जिम कार्बेट नेशनल पार्क की अपनी विशिष्ट पहचान है।

PM Modi on Man Vs Wild: बेयर ग्रिल्स ने दिया भाला तो पीएम मोदी बोले- किसी की जान लेना हमारे संस्कार नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिस्कवरी चैनल के मैन वर्सेस वाइल्ड कार्यक्रम में शामिल होने से कार्बेट की वाइल्ड लाइफ की रोमांचकारी दुनिया को नई पहचान मिली है। इस कार्यक्रम के बाद देश, दुनिया से पर्यटक वाइल्ड लाइफ टूरिज्म की ओर आकर्षिक होंगे।  

मैन वर्सेज वाइल्ड: प्रधानमंत्री ने जंगल में चाय पीकर समय गुजारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह कार्बेट के पूरे ट्रैक रूट पर निडरता और साहस का परिचय दिया, उसे राज्य पर्यटन विभाग एक पहचान के रूप में स्थापित करेगा। पूरे कार्यक्रम के दौरान पीएम जहां जहां गए, उसे पूरे क्षेत्र, ट्रैक को मोदी  ट्रेल का नाम दिया जाएगा ताकि कार्बेट घूमने आने वाले लोग उक्त क्षेत्र में जाकर उस रोमांच का अहसास कर सकें।

कार्बेट के कोटद्वार द्वार को भी दिलाई जाएगी पहचान
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि अभी कार्बेट आने वाले पर्यटकों का पूरा दबाव रामनगर वाले रूट पर है। कार्बेट घूमने आने वाले सबसे अधिक लोग रामनगर पहुंचते हैं। जबकि अब कोटद्वार में भी कार्बेट का प्रवेश द्वार तैयार हो गया है। अब कोटद्वार वाले प्रवेश द्वार की ओर भी होटल, रिजॉर्ट तैयार हो रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jib corbett track used by pm modi during man vs wild program shooting would be renamed as Modi trail in uttarakhand