ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजल संस्थान बोर्ड ने दी ‘आवास भत्ते’ को मंजूरी

जल संस्थान बोर्ड ने दी ‘आवास भत्ते’ को मंजूरी

जल संस्थान के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के तहत बढ़े हुए मकान किराये भत्ते का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है। जल संस्थान बोर्ड ने बढ़े भत्ते का प्रस्ताव मंजूर कर दिया। जनवरी 2016 से दिसंबर 2016...

जल संस्थान बोर्ड ने दी ‘आवास भत्ते’ को मंजूरी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 27 Jun 2019 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जल संस्थान के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के तहत बढ़े हुए मकान किराये भत्ते का लाभ मिलने का रास्ता साफ हो गया है। जल संस्थान बोर्ड ने बढ़े भत्ते का प्रस्ताव मंजूर कर दिया। जनवरी 2016 से दिसंबर 2016 तक सातवें वेतनमान का एरियर भुगतान भी मंजूर हुआ। सचिव पेयजल अरविंद सिंह ह्यांकी की अध्यक्षता में बुधवार को सचिवालय में हुई बोर्ड बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। कर्मियों को अब तक सातवें वेतन के तहत बढ़े एचआरए का लाभ नहीं मिल रहा था। बोर्ड ने बढ़े महंगाई भत्ते का लाभ देने के प्रस्ताव को भी मंजूर किया। पेंशनर्स को सातवें वेतनमान के जनवरी से दिसंबर तक के बकाया का भी भुगतान होगा। कर्मचारियों के दो लाख से ऊपर के मेडिकल बिल भी मंजूर किए गए। पालिका से जल संस्थान में आकर रिटायर हुए पेंशनर्स को भी पुनरीक्षित पेंशन का लाभ मिलेगा। जल संस्थान कर्मचारी संघ की ओर से प्रदेश महामंत्री गजेंद्र कपिल, गढ़वाल मंडल महामंत्री रमेश बिंजोला ने मकान भत्ते का प्रस्ताव मंजूर होने पर सरकार का आभार जताया। 

 

बोर्ड से प्रस्ताव मंजूर होने के बाद शासन को भेजे जाएंगे। मंजूरी की औपचारिकता मिलते ही कर्मचारियों, पेंशनर्स को लाभ देना शुरू कर दिया जाएगा। 
एसके शर्मा, मुख्य महाप्रबंधक

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें