ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता, VIDEO हुआ वायरल; ऐक्शन में धामी सरकार

उत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता, VIDEO हुआ वायरल; ऐक्शन में धामी सरकार

उत्तराखंड के टिहरी में जैन मुनियों के साथ अभद्रता का मामला सामने आया है। यहां एक युवक का जैन मुनियों के साथ बहस करते और उनको बुरा-भला कहते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। धामी सरकार ऐक्शन मोड में है।

उत्तराखंड में जैन मुनियों से अभद्रता, VIDEO हुआ वायरल; ऐक्शन में धामी सरकार
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,टिहरीMon, 27 May 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को सोशल मीडिया पर उत्तराखंड का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा था। वायरल वीडियो में एक युवक जैन मुनियों के साथ अभद्रता करता हुआ दिखाई दे रहा था। रास्ते के किनारे बैठे जैन मुनियों से बहस करता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उत्तराखंड प्रशासन ने ऐक्शन लिया है। जैन मुनियों से अभद्रता करने वाले युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला टिहरी के देवप्रयाग थाने का है। सोशल मीडिया के माध्यम से वीडियो संज्ञान में आने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के निर्देश पर डीजीपी अभिनव कुमार ने एसटीएफ को जाँच सौंप दी है।

वीडियो में एक युवक कुछ दिगंबर संतो के साथ अभद्रता करता दिख रहा था। लेकिन वीडियो किसने और कहाँ बनाया इसकी जानकारी नहीं थी। डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया की एसटीएफ की जांच करने में सामने आया कि यह वीडियो सूरज सिंह नाम के व्यक्ति के ने थाना देवप्रयाग, जनपद टिहरी गढ़वाल क्षेत्र अंतर्गत तोता घाटी के पास में बनाया गया था। इस मामले में उस युवक के खिलाफ थाना देवप्रयाग में धारा 153A, 295A आईपीसी और 67A आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। हालांकि, अभी तक युवक को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

इस मामले पर उत्तराखंड पुलिस ऐक्शन मोड में नजर आ रही है। खुद डीजीपी अभिनव कुमार इस मामले पर सख्त रवैय्या अपनाए हुए हैं। इस मामले को लेकर डीजीपी ने साफ कहा की ऐसी किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। ये भी कहा की सभी संप्रदायों के हितों की रक्षा के लिए पुलिस तत्पर है। देवभूमि में इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं होगी।

जैन अनुयायियों में नाराजगी
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इस पर लोगों ने प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी। इस दौरान लोगों ने युवक द्वारा की गई इस अभद्रता की खूब आलोचना की। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर ही प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को टैग कर आरोपी युवक पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद उत्तराखंड प्रशासन अब ऐक्शन मोड में है।