ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडइंस्टाग्राम में लड़कियों की फर्जी आईडी से ब्लैकमेल का खेल, अश्लील वीडियो-फोटोज पोस्ट कर टॉर्चर

इंस्टाग्राम में लड़कियों की फर्जी आईडी से ब्लैकमेल का खेल, अश्लील वीडियो-फोटोज पोस्ट कर टॉर्चर

इंस्टाग्राम में लड़कियों की फर्जी आईडी बनाकर ब्लैकमेल का खेल किया जा रहा है। चिंता की बात है कि लड़कियों की फर्जी आईडी बनाकर अश्लील वीडियो और फोटोज अपडेट किए जा रहे हैं। पुलिस जांच कर रही है।

इंस्टाग्राम में लड़कियों की फर्जी आईडी से ब्लैकमेल का खेल, अश्लील वीडियो-फोटोज पोस्ट कर टॉर्चर
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 23 Jun 2024 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया के दौर में महिलाओं के उत्पीड़न की घटनाएं आम हो गई हैं। देहरादून में शनिवार को ऐसे ही पांच मामले सामने आए हैं। चिंता की बात है कि लड़कियों की फर्जी आईडी बनाकर अश्लील वीडियो और फोटोज अपडेट किए जा रहे हैं। कुछ केसों में तो ब्लैकमेल का भी खेल हो रहा है।

फर्जी आईडी बनाकर अश्लील वीडियो डाले 
किशननगर निवासी युवती की किसी ने इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बना दी। अब अकाउंट में अश्लील वीडियो और फोटो अपलोड किए जा रहे हैं। युवती ने कैंट कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला की अश्लील फोटो ससुरालियों को भेजा 
पटेलनगर निवासी युवती का अश्लील फोटो तैयार कर साइबर ठगों ने उसके ससुरालियों को भेज दिया। महिला ने पुलिस को तहरीर दी कि उसके नाम से किसी ने फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई है। इसके जरिए आरोपी उसके पति और उसके रिश्तेदारों को अश्लील फोटो और वीडियो भेज रहा है। इससे उसकी छवि खराब हो रही है। युवती ने बताया कि अश्लील वीडियो में उसके फोटो लगाकर प्रसारित किए जा रहे हैं।

एक नहीं पांच फर्जी आईडी बना डाली
राजपुर रोड निवासी युवती की किसी ने इंस्टाग्राम पर पांच फर्जी आईडी बना दी हैं। प्रत्येक पर उसकी प्रोफाइल फोटो लगाई गई हैं। पुलिस को दी तहरीर में युवती ने बताया कि उसकी नाम की आईडी में भद्दे कमेंट पोस्ट किए जा रहे हैं। यही नहीं आरोपियों की ओर से उसे भी अश्लील फोटो और वीडियो भेजे गए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

युवती की फोटो से की छेड़छाड़
नंदा की चौकी प्रेमनगर निवासी युवती को 14 जून को व्हाट्सऐप से एक अनजान नंबर से कुछ फोटो प्राप्त हुए। एडिटिंग कर अश्लील फोटो पर उनका चेहरा लगाया गया था। प्रेमनगर थाने में युवती ने मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

अश्लील फोटो बनाकर पैसे की डिमांड की
साइबर ठगों ने ननूरखेड़ा रायपुर निवासी एक महिला के फोटो से भी छेड़छाड़ की। महिला ने रायपुर थाने में तहरीर दी कि उसका किरायेदार ऑनलाइन लोन फ्रॉड में फंस गया था। साइबर ठगों ने किरायेदार के मोबाइल में सेव सभी नंबरों को एक्सेस कर लिया। आरोप है कि उनके व्हाट्सऐप के डिस्प्ले फोटो को एडिट कर अश्लील बनाया गया है। रायपुर पुलिस ने केस दर्ज किया है।