ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमहंगाई:उत्तराखंड में डीजल 100 के पार, जानें अलग-अलग शहरों में कीमतें

महंगाई:उत्तराखंड में डीजल 100 के पार, जानें अलग-अलग शहरों में कीमतें

उत्तराखंड में पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम भी सौ रुपये प्रति लीटर के पार हो गए हैं। बुधवार को बदरीनाथ में लोगों को डीजल 101.85 रुपये जबकि मुनस्यारी में 100.04 रुपये लीटर खरीदा। राज्य में...

महंगाई:उत्तराखंड में डीजल 100 के पार, जानें अलग-अलग शहरों में कीमतें
मुख्य संवाददाता। देहरादून Thu, 28 Oct 2021 10:57 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में पेट्रोल के बाद अब डीजल के दाम भी सौ रुपये प्रति लीटर के पार हो गए हैं। बुधवार को बदरीनाथ में लोगों को डीजल 101.85 रुपये जबकि मुनस्यारी में 100.04 रुपये लीटर खरीदा। राज्य में पेट्रोल की कीमतें तो कई दिन पहले ही सौ रुपये लीटर के पार पहुंच गई थी लेकिन बुधवार को डीजल ने भी सौ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। बुधवार को बदरीनाथ में लोगों को डीजल 101.85 रुपये यानी लगभग 102 रुपये प्रति लीटर मिला।

पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में डीजल के दाम 101 रुपये से भी अधिक थे। इसके अलावा डीजल के दाम बुधवार को देहरादून के त्यूनी में 99.01 रुपये और पिथौरागढ़ में 99.71 रुपये लीटर पर पहुंच गए। सरकार पर कीमतों में कमी का दबाव: राज्य में पेट्रोल के बाद डीजल भी सौ रुपये के पार पहुंचने की वजह से राज्य सरकार पर कीमतों में कमी का दबाव बढ़ गया है। राज्य में आने वाले कुछ महीनों के भीतर ही चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें अंदरखाने सरकार की टेंशन बढ़ा रही है।

सूत्रों के अनुसार पार्टी संगठन की ओर से भी सरकार पर तेल की कीमतों में कमी का दबाव डाला जा रहा है। लेकिन राजस्व के मोर्चे पर परेशानी की वजह से सरकार अभी यह फैसला नहीं ले पा रही है। वहीं, वित्त विभाग के कुछ अधिकारियों का मानना है कि यदि तेल की कीमतों में इसी तरह इजाफा होता रहा तो अगली कैबिनेट में कटौती को लेकर प्रस्ताव आ सकता है। लेकिन कीमतों में जिस तरह का उछाल देखने में मिल रहा है उससे साफ है कि सरकार की ओर से वैट कम किए जाने के बावजूद लोगों को बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद कम ही है।

दून में डीजल 97.52 हल्द्वानी में 96.90 रुपये तक पहुंचा डीजल 
राज्य के मैदानी इलाकों में भी डीजल सौ रुपये के करीब पहुंच गया है। बुधवार को दून के पेट्रोल पंपों पर डीजल 97.52 रुपये जबकि हल्द्वानी में 96.90 रुपये प्रति लीटर बिका। जबकि, उत्तरकाशी में डीजल 98.91 रुपये प्रति लीटर, नई टिहरी में 98.07 रुपये प्रति लीटर और हरिद्वार में 96.47 रुपये प्रति लीटर बिका। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें