ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडIGNOU के दीक्षांत समारोह में डेढ़ हजार छात्रों को मिली डिग्रियां VIDEO

IGNOU के दीक्षांत समारोह में डेढ़ हजार छात्रों को मिली डिग्रियां VIDEO

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के  33वें दीक्षांत समारोह में दून केंद्र के डेढ़ हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को डिग्री और डिप्लोमा से नवाजा गया। विशिष्ट अतिथि एसजीआरआर विवि के...

IGNOU के दीक्षांत समारोह में डेढ़ हजार छात्रों को मिली डिग्रियां VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 17 Feb 2020 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के  33वें दीक्षांत समारोह में दून केंद्र के डेढ़ हजार से अधिक छात्र-छात्राओं को डिग्री और डिप्लोमा से नवाजा गया। विशिष्ट अतिथि एसजीआरआर विवि के कुलपति प्रोफेसर यूएस रावत ने कहा कि इग्नू पढ़े-लिखे समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। रायपुर स्थित बीडीओ सभागार में सोमवार को इग्नू मुख्यालय नई दिल्ली के साथ ही दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। समारोह के विशिष्ट अतिथि श्री गुरू राम राय विवि के कुलपति प्रो.यूएस रावत ने अपने संबोधन में कहा कि वर्ष 1985 में स्थापित इग्नू शिक्षा का अनूठा केंद्र है। जो पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के जीवन दर्शन का प्रतीक है। इग्नू ने ज्ञान की सीमाओं को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का जड़ कड़वी होती है, लेकिन उस पर फल हमेशा मीठे लगते हैं। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है, उन्होंने छात्रों से कड़ी मेहनत कर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का आह्वान किया।  

क्षेत्रीय निदेशक डॉ.आशा शर्मा ने केंद्र की प्रगति रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि वर्तमान में केद्र के अधीन 24 अध्ययन केंद्र है। डाकपत्थर और ऋषिकेश कॉलेज में नये केंद्र बनाने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि प्रतिवर्ष इग्नू से डिग्री प्राप्त करने वालों की संख्या में वृद्धि हो रही है। समारोह में कुल 1638 छात्रों में से पीजी डिग्री के 550, यूजी के 680, पीजी डिप्लोमा के 333 और डिप्लोमा के 75 को डिग्री और डिप्लोमा प्रदान किए गए। इस मौके  पर सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ.जगदम्बा प्रसाद, राखी अग्रवाल, एमकेपी की प्राचार्य डॉ.रेखा खरे, रेनू सक्सेना, डॉ.रवि दीक्षित, डॉ.वीसी चौरसिया, राकेश चंद्र नवानी, आशुतोश रावत, रविन्द्र  चौहान, निशांत शर्मा, अनिता ममगांई, दीप प्रसाद, सुरेश सिंह, रीतु सेठी, निधि, प्रदीप, चैन सिंह आदि रहे।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें