ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनिकाय चुनाव: मसूरी में ‘मोमबत्ती’ जली, दून में चले ‘पंखे’

निकाय चुनाव: मसूरी में ‘मोमबत्ती’ जली, दून में चले ‘पंखे’

निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के बीच निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना चेहरा दिखाने में सफल रहे। मसूरी में मोमबत्ती और देहरादून में छत का पंखा चुनाव चिह्न वाले प्रत्याशी जीतने में सफल रहे। देहरादून...

निकाय चुनाव: मसूरी में ‘मोमबत्ती’ जली, दून में चले ‘पंखे’
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 22 Nov 2018 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के बीच निर्दलीय प्रत्याशी भी अपना चेहरा दिखाने में सफल रहे। मसूरी में मोमबत्ती और देहरादून में छत का पंखा चुनाव चिह्न वाले प्रत्याशी जीतने में सफल रहे। देहरादून जिले में गैस सिलेंडर और केतली चुनाव चिह्न लोगों को अधिक लुभाने में सफल रहे।  देहरादून जिले में दो नगर निगम और चार नगर पालिका परिषद के चुनाव परिणाम मंगलवार को घोषित हो गए। इसमें सबसे अधिक 16 निर्दलीय प्रत्याशी ऋषिकेश में जीतने में सफल रहे। मगर सीटों के आधार पर मसूरी सबसे आगे रहा। मसूरी पालिका में निर्दलीयों ने सत्ताधारी भाजपा का सूपड़ा साफ कर दिया।  यहां 13 सीटों पर 9 निर्दलीय जीतने में सफल रहे। खास बात यह है कि मोमबत्ती चुनाव चिह्न से लड़ने वाले पालिकाध्यक्ष और तीन सभासद प्रत्याशी चुनाव में जीते हैं। 

ये चुनाव चिह्न वाले रहे विजेता
देहरादून:
छत का पंखा-5, केतली-1
ऋषिकेश: केतली-4, बाल्टी-4, गैस सिलेंडर-3, ईंट, गुड़िया, बस, अलमारी, बंगला:सभी एक
मसूरी: मोमबत्ती-4, नारियल-2, गैस सिलेंडर, टार्च, गुड़िया, बल्लेबाज-सभी एक
डोईवाला: केतली-2, गैस सिलेंडर, ईट-सभी एक
विकासनगर:गैस सिलेंडर-2, बल्ला-1
हरबर्टपुर: केतली-1, गैस सिलेंडर-1 

बहुजन समाज पार्टी राज्य में एक सीट पर सिमटी
देहरादून। बहुजन समाज पार्टी का जनाधार राज्य में लगातार सिमटता जा रहा है। अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए पार्टी इस बार के निकाय चुनावों में पालिका अध्यक्ष की सिर्फ एक ही सीट जीत पाई। जबकि वार्ड मेम्बर के रूप में भी बसपा के महज चार प्रत्याशी ही जीत दर्ज करा पाए।  

दून में पंखा चुनाव चिह्न वाले पांच प्रत्याशी जीते
देहरादून में छह निर्दलीय प्रत्याशी ही जीतने में सफल रहे, इसमें पांच का चुनाव चिह्न छत का पंखा था। ऋषिकेश में 40 वार्डों में 16 निर्दलीय प्रत्याशी विजयी हुए। धर्मनगरी में केतली और बाल्टी चुनाव चिह्न वाले 4-4 प्रत्याशी जीते। जबकि 3 गैस सिलेंडर भी लोगों ने पसंद किये। इसमें केतली और गैस सिलेंडर चुनाव चिह्न वाले 8-8 प्रत्याशी जीते हैं। वहीं देहरादून जिले में कुल 41 निर्दलीय प्रत्याशी जीतने में सफल रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें