DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जरूरत पड़ी तो दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे, कुचलेंगे दुश्मनों का सिर : देवराज अंबू

सर्जिकल स्ट्राइक

सह सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने शनिवार को कहा कि हिन्दुस्तानी फौज ने पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक कर अपनी काबिलियत दिखा दी है। अगर दुश्मन अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक से पीछे नहीं हटेंगे और ऐसा कभी भी कर दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इसके लिए सीमा भी पार करेंगे और दुश्मन के सिर भी कुचलेंगे। 

शनिवार को आईएमए की पासिंग आउट परेड में पहुंचे सह सेना प्रमुख देवराज अंबू ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमारी सेना दुश्मन का सामना करने के लिए पूरी तैयार है। हम दुश्मन की नापाक हरकतों को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे। सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मन को अपनी ताकत का अहसास करवा चुके हैं। यह तो एक नमूनाभर था, यदि भविष्य में फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत पड़ती है हम ऐसा करने से किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटेंगे। 

महिलाओं को सैन्य अफसर बनाया जा रहा

आईएमए में महिलाओं की ट्रेनिंग करवाने के सवाल पर सह सेना प्रमुख ने कहा कि अभी महिलाओं की ट्रेनिंग ओटीए चेन्नई में हो रही है। वहां महिलाओं को बेहतर ट्रेनिंग देकर सेना में अफसर बनाया जा रहा है। बाकी विंग में भी महिलाओं को सेना चरणबद्ध तरीके से ले रही है और आईएमए देहरादून भी इसका हिस्सा है, लेकिन एक रणनीति के तहत इस काम को कर रहे हैं। फिलहाल आईएमए के लिए ऐसी कोई प्रक्रिया नहीं चल रही है। 

सैन्य प्रशिक्षण में बदलाव सतत प्रक्रिया

बढ़ती आतंकी घटनाओं और नई युद्ध तकनीक के बीच सैन्य प्रशिक्षण में बदलाव पर उन्होंने कहा कि यह सतत प्रक्रिया है। हरेक ऑपरेशन, हरेक युद्ध हमें कुछ अनुभव देता है, जिन्हें प्रशिक्षण में समाहित किया जाता है। इससे पहले नव सैन्य अफसरों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप उन चुनिंदा युवाओं में हो, जिन्होंने सेना को चुना और सेना ने आप लोगों में वह माद्दा देखा, जिसकी जरूरत सेना और देश को है। उन्होंने कहा कि सेना अलग-अलग मोर्चे पर अपना फर्ज निभा रही है। युवाओं का जोश सेना को और ताकतवर बना रहा है।

फौजी जीतू का भाई बोला- CM मदद करें, मेरे भाई को फंसाया जा रहा है

इमरान खान ने माना, लश्कर-ए-तैयबा ने मुंबई हमलों को दिया था अंजाम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If necessary will again commit surgical strike crush enemies head says Devraj Ambu