ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडरुद्रप्रयाग में पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा, हत्या के बाद फरार

रुद्रप्रयाग में पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा, हत्या के बाद फरार

अगस्त्यमुनि ब्लॉक के सणगू गांव में पति-पत्नी के आपसी झगड़े में पति के धारदार हथियार से हमला करने से पत्नी की मौत हो गई। राजस्व पुलिस इसे हत्या का मामला बता रही है। सोमवार देर शाम तक राजस्व पुलिस मौके...

रुद्रप्रयाग में पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा, हत्या के बाद फरार
रुद्रप्रयाग, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Apr 2018 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

अगस्त्यमुनि ब्लॉक के सणगू गांव में पति-पत्नी के आपसी झगड़े में पति के धारदार हथियार से हमला करने से पत्नी की मौत हो गई। राजस्व पुलिस इसे हत्या का मामला बता रही है। सोमवार देर शाम तक राजस्व पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुटी रही। घटना से गांव में लोग सदमे में हैं। 

जानकारी के मुताबिक सणगू गांव में 35 वर्षीय कमला देवी पत्नी इन्द्रसैन का अपने पति से किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। सुबह 10 बजे से ही दोनों के बीच कहासुनी हो रही थी। दोपहर तक दोनों के बीच मामला काफी बढ़ गया। बताया जा रहा है कि दोपहर में पति इन्द्रसैन ने पत्नी के सिर पर डंडे और गले में धारदार हथियार से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई। पति घटना के बाद से फरार हो गया। घटना की जानकारी गांववालों को तब हुई जबकि मृतका की बेटी स्कूल से घर आई और उसने अपनी मां को घर के अंदर के कमरे में जमीन पर गिरा देखा।

वह चिल्लाते हुए रोने लगी और गांव के लोग वहां जमा हो गए। बेटी तब से बेहोशी की हालत में थी कुछ भी नहीं बता पा रही थी। इसके बाद ग्राम प्रधान ने राजस्व पुलिस को मामले की सूचना दी। खबर मिलते ही प्रभारी राजस्व उपनिरीक्षक सणगू दुर्गा सिंह रावत मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की पड़ताल के बाद बताया कि पति ने किसी धारदार हथियार से पत्नी पर हमला किया, जिससे उसकी मौत हुई है। उन्होंने बताया कि पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय लाया जा रहा है। मृतका के चार बच्चे हैं। इस घटना के बाद से गांव में लोग सदमे में हैं और काफी डरे हुए हैं।

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

मंगलवार को राजस्व पुलिस ने आरोपी पति इन्द्रसेन के खिलाफ पटवारी वृत चोपड़ा में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। उप राजस्व निरीक्षक दुर्गा सिंह रावत ने बताया कि आरोपी तक पहुंच के लिए उसकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है, जबकि उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगाया गया है। पटवारी वृत्त चोपड़ा में इन्द्रसेन के खिलाफ दो मुकदमें दर्ज किए गए हैं। पहला पत्नी की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया जबकि दूसरा बेटी रूपा पर जानलेवा हमला करने का मुदकमा दर्ज किया गया। इधर, मृतका के शव का जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराया गया। 

रेगुलर पुलिस को हुआ मामला ट्रांसफर 

डीएम मंगेश घिल्डियाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले को रेगुलर पुलिस को हस्तांतरित कर दिया है। उन्होंने बताया कि रेगुलर पुलिस इस मामले पर तेजी से कार्यवाही करेगी। इधर, पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा ने बताया कि इस मामले की पुलिस तह में जाकर जांच करेगी साथ ही फरार आरोपी को जल्द खोज निकाला जाएगा। उन्होंने बताया कि गांव में भी पुलिस नजर रखेगी ताकि किसी को भय का माहौल प्रतीत न हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें