ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडईद की नमाज के बाद जमकर बवाल, आपस में भिड़े दो गुट; जमकर चले लाठी-डंडे-पथराव

ईद की नमाज के बाद जमकर बवाल, आपस में भिड़े दो गुट; जमकर चले लाठी-डंडे-पथराव

मोहल्ला केशव नगर में रहने वाले शावेज खान का विवाद मुडिया पिस्तौर निवासी दो युवकों से चल रहा था। आरोप है कि सोमवार को ईद के दिन शावेज खान नमाज पढ़ने के बाद सुबह कब्रिस्तान में इबादत करने पहुंचा था।

ईद की नमाज के बाद जमकर बवाल, आपस में भिड़े दो गुट; जमकर चले लाठी-डंडे-पथराव
huge uproar after eid namaz two groups clashed with each other stones pelted heavily
Himanshu Kumar Lallबाजपुर, संवाददाता। Tue, 18 Jun 2024 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

ईद-उल-अजहा की नमाज के बाद कब्रिस्तान पहुंचे दो गुटों में जमकर विवाद हो गया। इस विवाद के बीच एक गुट के कई लोगों पर वार्ड 6 के सभासद मो. आसिफ के घर के बाहर पथराव करने, लाठी डंडे लेकर घर में घुसने का आरोप लगाया है। सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने ही लोगों ने पथराव किया।

इन्हें पुलिस ने लाठिया फटकारकर शांत किया। पुलिस ने मौके से तलवार और डंडों को भी कब्जे में ले लिया है। इस विवाद में दोनों गुटों के 4 लोगों को चोटें आई हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने एक गुट के 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मोहल्ला केशव नगर में रहने वाले शावेज खान का विवाद मुडिया पिस्तौर निवासी दो युवकों से चल रहा था। आरोप है कि सोमवार को ईद के दिन शावेज खान नमाज पढ़ने के बाद सुबह कब्रिस्तान में इबादत करने पहुंचा था, जहां इन दोनों युवकों ने शावेज को घेर लिया और उसके साथ मारपीट कर दी।

लोगों के बीच बचाव करने के बाद जब शावेज घर पहुंचा तो उसने इसकी जानकारी अपने मामा सभासद मो. आसिफ को दी। नाराज सभासद शावेज को लेकर कोतवाली पहुंचे, जहां उन्होंने युवकों के खिलाफ नामजद शिकायत दी।

आरोप है कि इसी से नाराज होकर ये युवक अपने साथ अन्य लोगों को लेकर सभासद के घर के बाहर पहुंचे, जहां दोनों गुटों में मारपीट हुई। सभासद के घर पर इन लोगों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में दो लोगों को चोट भी लगी। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकारकर लोगों को तितर बितर किया।

वहीं पुलिस ने मौके से एक तलवार और डंडे बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज भी ले ली है। मारपीट में घायल हुई शावेज पक्ष की डॉ. शमा परवीन तथा उस्मान को सीएचसी भेजा है। वहीं दूसरे पक्ष के सोहेल और शारिक घायल हुए हैं।

एसएसआई विनोद फर्त्याल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो पक्षों में विवाद हुआ है, जिसके बाद टीम मौके पर पहुंची थी और पुलिस ने लोगों को मौके से खदेड़ दिया। उन्होंने बताया कि शावेज की तहरीर पर पुलिस ने आशु खान, शारिक, सोहेल, मोनीश तथा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

उन्होंने बताया कि सभासद आसिफ की ओर से एक अलग तहरीर दी है, जिसमें उन्होंने कुछ लोगों पर घर में घुसकर मारपीट करने पथराव करने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरे गुट की ओर से अभी तहरीर नहीं मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दोनों गुटों में 10 दिन पहले हुआ विवाद बढ़ गया
ईद के दिन जहां सब लोग एक दूसरे को बधाइयां दे रहे थे और आपसी मतभेद भुलाने की बात कह रहे थे तो वही बीते 10 दिन पहले शावेज के साथ हुआ शाकिर और सोहेल का विवाद बढ़ गया। बताया जा रहा है कि इनके विवाद को कुछ लोगों ने पंचायत में निपटा भी दिया था, उसके बाद भी ये लोग आमने-सामने आ गए और खूब लाठी डंडे चले।

पुलिस ने संभाल लिया, वरना होता बड़ा बवाल
एसएसआई विनोद फर्त्याल और टीम ने मौके से पहुंचकर लोगों को तितर बितर कर मोर्चा संभाल लिया, अन्यथा एक बड़ा बवाल हो सकता था। लोगों में पुलिस का भी डर नहीं था और पुलिस के सामने ही ईंट पत्थर चला रहे थे। एसएसआई ने लाठियां फटकारते हुए लोगों को खदेड़ दिया, जिसके बाद लोग वहां से भाग खड़े हुए।