ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडऐसे कैसे देंगे कोरोना वायरस को मात जब वैक्सीन की भारी किल्लत, दून में टीकाकरण अभियान धड़ाम 

ऐसे कैसे देंगे कोरोना वायरस को मात जब वैक्सीन की भारी किल्लत, दून में टीकाकरण अभियान धड़ाम 

दून में कोरोना टीकाकरण अभियान को वैक्सीन नहीं मिलने से झटका लगा है। कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज का बैकलॉग जहां दो लाख से ऊपर पहुंचा है। विभाग के पास केवल आठ हजार वैक्सीन बची हैं। सोमवार को भी...

ऐसे कैसे देंगे कोरोना वायरस को मात जब वैक्सीन की भारी किल्लत, दून में टीकाकरण अभियान धड़ाम 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 06 Jul 2021 10:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दून में कोरोना टीकाकरण अभियान को वैक्सीन नहीं मिलने से झटका लगा है। कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज का बैकलॉग जहां दो लाख से ऊपर पहुंचा है। विभाग के पास केवल आठ हजार वैक्सीन बची हैं। सोमवार को भी वैक्सीन नहीं मिलने पर फजीहत से बचने को विभाग ने केंद्र एवं स्लॉट कम कर दिये। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुधीर पांडेय का कहना है कि स्टेट से वैक्सीन मांगी गई हैै। पर्याप्त वैक्सीन मिलने पर अभियान के तहत बड़ी संख्या में वैक्सीन लगाकर व्यापक किया जाएगा।

उधर, जिले में कोविशील्ड के साथ अब कोवेक्सीन की भी कमी होने लगी है। कोविशील्ड की जहां केवल आठ हजार तो कोवेक्सीन की करीब 11 हजार डोज ही बची है। जिला कोविन पोर्टल प्रभारी डा. आदित्य सिंह के मुताबिक मंगलवार को 45 प्लस की श्रेणी मेंकोविशील्ड की दूसरी डोज 36 केंद्रों पर 4300 लोगों को लगाई जाएगी। वहीं कोवेक्सीन की 24 केंद्रों पर 3350 लोगों को लगाई जाएगी। इसके अलावा 18 प्लस में कोविशील्ड की पहली डोज 18 केंद्रों पर 1880 लोगों एवं  कोवेक्सीन की पहली डोज 20 केंद्रों पर 2950, दूसरी डोज एक केंद्र पर 200 को लगाई जाएगी। 

45 प्लस में लगी केवल दूसरी डोज 
45 प्लस की श्रेणी में कोविशील्ड की केवल दूसरी डोज ही लगाई गई। दून अस्पताल, गांधी अस्पताल में 300-300 डोज सोमवार को लगी। दून अस्पताल में प्रभारी सुधा कुकरेती ने बताया कि सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई। पहली डोज वालों को वापस भेज दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें