ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमन की बात सुनने रविवार को कैसे आएंगे स्कूल ! शिक्षक-छात्रों के लिए सुनना किया अनिवार्य

मन की बात सुनने रविवार को कैसे आएंगे स्कूल ! शिक्षक-छात्रों के लिए सुनना किया अनिवार्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को शिक्षक और छात्रों के लिए अनिवार्य किए जाने से शिक्षक हैरान हैं। कहा कि रविवार के दिन छात्र-शिक्षक कैसे स्कूल पहुंचेंगे और व्यवस्था पर भी सवाल है।

मन की बात सुनने रविवार को कैसे आएंगे स्कूल ! शिक्षक-छात्रों के लिए सुनना किया अनिवार्य
देहरादून। विशेष संवाददाताMon, 16 May 2022 11:33 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को शिक्षक और छात्रों के लिए अनिवार्य किए जाने से शिक्षक हैरान हैं। राजकीय शिक्षक संघ के निवर्तमान उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा ने कहा कि यह कार्यक्रम महीने के अंतिम रविवार को होता है। तो क्या सभी शिक्षक और छात्रों को रविवार को भी स्कूल आना होगा? यदि आना होगा तो उसकी व्यवस्था क्या होगी? 

मालूम हो कि शिक्षा मंत्री के डा. धन सिंह रावत के निर्देश पर शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने स्कूल संचानल के लिए नौ बिंदु जारी किए हैं। उनमें स्कूलों में शैक्षिक माहौल सुधारने के लिए सुझाव देते हुए मन की बात कार्यक्रम को भी अनिवार्य किया गया है। सीईओ को निर्देश दिए गए हैं कि स्कूलों में मन की बात को सुनने की व्यवस्था की जाए।

यह भी पढ़ें:स्कूलों में शिक्षक-छात्र भी सुनेंगे पीएम मोदी के मन की बात, माध्यमिक स्कूलों लिए जारी हुए ये निर्देश

छात्र-शिक्षकों का उसे सुनने के लिए उपस्थित रहना भी सुनिश्चित करना होगा। इस फरमान पर शिक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आई हैं। कई शिक्षक संगठनों ने रविवार को छुट्टी के दिन स्कूल आने को लेकर असमंजस की स्थिति बताते हुए सवाल उठाए हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें