ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडसबसे गर्म दिन ने छुड़ाया जमकर पसीना, उत्तराखंड मौसम पर सामने आया येलो अलर्ट

सबसे गर्म दिन ने छुड़ाया जमकर पसीना, उत्तराखंड मौसम पर सामने आया येलो अलर्ट

शनिवार सुबह से ही दून में तेज धूप खिली। दोपहर के समय लोगों को सूरज की तपिश ने बेहाल कर दिया, हर कोई धूप से बचता दिखाई दिया। न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री रहा। मौसम पूर्वानुमान में येलो अलर्ट है।

सबसे गर्म दिन ने छुड़ाया जमकर पसीना, उत्तराखंड मौसम पर सामने आया येलो अलर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 05 May 2024 11:49 AM
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने पांच एवं छह मई को पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है। देहरादून में शनिवार को एक बार फिर सूरज ने अपने तेवर दिखाए। तेज धूप-पश्चिमी हवाएं चलने से पारा चढ़ गया। दिन में गर्म हवाओं से तपिश रही। शनिवार को सीजन का सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है।

शनिवार सुबह से ही दून में तेज धूप खिली। दोपहर के समय लोगों को सूरज की तपिश ने बेहाल कर दिया, हर कोई धूप से बचता दिखाई दिया। न्यूनतम तापमान भी 23 डिग्री रहा। बाकी जिलों में भी तापमान में वृद्धि देखी गई।

इधर, मौसम केंद्र के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि तेज धूप एवं हवाओं का रुख बदलने के कारण तापमान बढ़ा है। रविवार को तापमान 39 डिग्री तक रह सकता है। बता दें कि देहरादून में 26 अप्रैल को 38 डिग्री तापमान दर्ज किया गया था। 19 अप्रैल को 37.8 डिग्री दर्ज किया गया था।

येलो अलर्ट पहाड़ों पर बारिश, तेज हवाएं भी चलेंगी
मौसम विभाग ने पांच एवं छह मई को पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में बारिश संभव है। देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और यूएसनगर में झोंकेदार 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है।