ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकार्रवाई: अल्मोड़ा के सिविल जज अभिषेक श्रीवास्तव सस्पेंड 

कार्रवाई: अल्मोड़ा के सिविल जज अभिषेक श्रीवास्तव सस्पेंड 

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अल्मोड़ा के सिविल जज सीनियर डिवीजन अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को सेवा नियमावली के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया है। न्यायालय के आदेश पर उन्हें जिला जज देहरादून के कार्यालय से...

कार्रवाई: अल्मोड़ा के सिविल जज अभिषेक श्रीवास्तव सस्पेंड 
हिन्दुस्तान टीम, नैनीताल Wed, 24 Feb 2021 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अल्मोड़ा के सिविल जज सीनियर डिवीजन अभिषेक कुमार श्रीवास्तव को सेवा नियमावली के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया है। न्यायालय के आदेश पर उन्हें जिला जज देहरादून के कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल धनंजय चतुर्वेदी की ओर से जज का निलंबन आदेश जारी हुआ। आदेश में कहा गया है कि सिविल जज सीनियर डिवीजन अभिषेक श्रीवास्तव के खिलाफ दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने परिवार के साथ एक अपराध में आरोपी चंद्रमोहन सेठी के निजी वाहन से जाने की शिकायत मिली थी।

चंद्रमोहन पर दर्ज आपराधिक मुकदमा सिविल जज अभिषेक कुमार श्रीवास्तव की ही कोर्ट में विचाराधीन है। सिविल जज की ओर से आरोपी के निजी वाहन का प्रयोग कर परिजनों के साथ अपनी रिश्तेदारी में दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद जाना संदेह के दायरे में है, जो एक जज की सेवा नियमावली का उल्लंघन है। हाईकोर्ट ने इन तथ्यों के आधार पर सिविल जज अभिषेक श्रीवास्तव को निलंबित कर जिला जज देहरादून कार्यालय से अटैच कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें