अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाई कोर्ट से सीएम को राहत, याचिकाकर्ता पर लगाया दो लाख रुपये का जुर्माना

Trivendra Singh Rawat

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को राहत देते हुए उनके खिलाफ दायर चुनाव याचिका खारिज कर दी है। तथा याचिकाकर्ता हेमा पुरोहित पर दो लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया है।

देहरादून निवासी हेमा ने हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि उन्होंने 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में डोइवाला सीट से अपना नामांकन भरा था। हेमा ने दावा किया था कि कागजों में उनके दस्तखत न होने के कारण चुनाव अधिकारी ने उनका नामांकन रद्द कर दिया था। नामांकन पत्र खारिज होने के बाद याचिकाकर्ता को सुनवाई का भी कोई मौका नहीं दिया गया जबकि नामांकन पत्रों में गडबड़ी वाले अन्य उम्मीदवारों को पर्याप्त समय और मौका दिया गया।

याचिकाकर्ता ने उन्हें चुनाव में भाग लेने से रोके जाने का दावा करते हुए न्यायालय से डोइवाला विधानसभा सीट पर दोबारा चुनाव कराने का अनुरोध किया था। मामले पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की एकलपीठ ने याचिका को आधारहीन पाते हुए उसे खारिज कर दिया। अदालत ने हेमा पर दो लाख रूपये का जुर्माना भी लगाया।

 

कांग्रेसियों ने भाजपा कार्यसमिति के दौरान दिखाए काले झंडे-VIDEO

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:High court give relief to chief minister trivendra singh rawat charged fine of rupees two lakh on petitioner