ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड: देहरादून समेत छह जिलों में ओले और तूफान की चेतावनी

उत्तराखंड: देहरादून समेत छह जिलों में ओले और तूफान की चेतावनी

राजधानी में इस मौसम का सबसे गर्म दिन सोमवार को रहा। सोमवार दोपहर को अधिकतम तापमान 37 डिग्री गया। राहत की बात ये है कि मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले तीन दिन बारिश होने की संभावना जताई है। चेतावनी भी...

उत्तराखंड: देहरादून समेत छह जिलों में ओले और तूफान की चेतावनी
कार्यालय संवाददाता ,देहरादून।Mon, 15 Apr 2019 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी में इस मौसम का सबसे गर्म दिन सोमवार को रहा। सोमवार दोपहर को अधिकतम तापमान 37 डिग्री गया। राहत की बात ये है कि मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले तीन दिन बारिश होने की संभावना जताई है। चेतावनी भी जारी की है कि देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और हरिद्वार में ओलावृष्टि के साथ ही सत्तर किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आ सकता है। 

राजधानी में सोमवार को दिन खासा गर्म रहा। दिन में चटख धूप के चलते तापमान 37 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि उमस न होने के चलते घरों के अंतर ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि दून में मंगलवार दोपहर बाद ओलावृष्टि और तेज हवायें चलने की संभावना है। तापमान इस दौरान अधिकतम सात डिग्री तक लुढ़क सकता है और तीस डिग्री रहने का अनुमान है। न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले 48 घंटों में राज्य भर में आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। इससे गेहूं और सेब की फसल को नुकसान हो सकता है। 

दून में तीन दिन बारिश के आसार
सोमवार के साथ ही 17 और 18 अप्रैल को दून का तापमान 30 डिग्री से ज्यादा होने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिन आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इसमें बताया गया है कि दून समेत मसूरी, चकराता और धनोल्टी में बारिश होगी। 18 अप्रैल को भी दून में हल्की बारिश होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें