ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडचमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही,घरों में घुसा मलबा-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

चमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही,घरों में घुसा मलबा-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड के चमोली जिले स्थित नारायणबगड़ ब्लॉक के पंगती गांव में सोमवार सुबह भारी बरसात के बाद जमकर तबाही मची है। बरसाती पानी के साथ आए मलबे में चारों तरफ बर्बादी का मंजर देखने को मिल रहा है। पहाड़ी से...

चमोली में बादल फटने से जमकर मची तबाही,घरों में घुसा मलबा-रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 20 Sep 2021 11:24 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के चमोली जिले स्थित नारायणबगड़ ब्लॉक के पंगती गांव में सोमवार सुबह भारी बरसात के बाद जमकर तबाही मची है। बरसाती पानी के साथ आए मलबे में चारों तरफ बर्बादी का मंजर देखने को मिल रहा है। पहाड़ी से आए मलबे और बारिश ने गांव में तबाही मचाई है। आपदा से बीआरओ मजदूरों के घरों को नुकसान पहुंचाने के साथ ही कई गाड़ियां भी मलबे में दब गई हैं। मौसम विभाग ने राज्य में 23 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आपदा की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। राहत व बचाव का कार्य चल रहा है। सूत्रों की मानें तो भारी बरसात के बाद मची तबाही में अभी तक कोई जनहानि की सूचना नहीं है। भारी बारिश की वजह से चारों ओर मलबा ही मलबा बिखरा पड़ा हुआ है। सड़कें दल-दल में तब्दील हो गईं हैं।

कई गांवों में शाम से जारी बारिश जारी है, जिसकी वजह से राहत व बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक जानमाल के नुकसान का कोई आंकलन नहीं है। प्रशासन की टीमें मौके पर हैं और रेस्क्यू कार्य शुरू कर लिया गया है लेकिन, हादसे में कितना नुकसान हुआ है इसकी अभी तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। 

बता दें कि प्राकृतिक आपदाओं के लिहाज से उत्तराखंड काफी संवेदनशील है। वहीं, बीते दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त है और कई संपर्क मार्गों पर लगातार भूस्खलन हो रहा है। इससे पहले भी चमोली जिले में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई थी। प्रशासन ने सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रखा हुआ ताकि राहत व बचाव कार्य तुरंत ही शुरू किया जा सके। 

मौसम विभाग ने राज्य में 23 सितम्बर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। सभी पर्वतीय जिलों में मानसून अभी सक्रिय है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, सोमवार को राज्य में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, तीव्र बौछार व मध्यम बारिश हो सकती है। सोमवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं तीव्रता के साथ बारिश, कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें