ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडस्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र में अज्ञात बुखार का कहर, 100 से अधिक लोग बीमार

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र में अज्ञात बुखार का कहर, 100 से अधिक लोग बीमार

स्वास्थ्य मंत्री डा.धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र और थलीसैंण ब्लाक के टीला गांव में सौ से अधिक ग्रामीण अज्ञात बुखार की चपेट में है। ग्रामीाणों को बुखार, हाथ-पांवों में दर्द आदि की शिकायत है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र में अज्ञात बुखार का कहर, 100 से अधिक लोग बीमार
Himanshu Kumar Lallपौड़ी, संवाददाता।Wed, 31 Aug 2022 10:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री डा.धन सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र और थलीसैंण ब्लाक के टीला गांव में सौ से अधिक ग्रामीण बीते करीब एक सप्ताह से अज्ञात बुखार की चपेट में है। ग्रामीणों के मुताबिक बुखार के साथ ही हाथ और पांवों में दर्द आदि की भी शिकायत है। मामला संज्ञान में आने पर स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने पौड़ी के सीएमओ को एक टीम गांव में भेजकर बीमारी का पता लगाने और लोगों के उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर सीएमओ ने स्वास्थ्य टीम का गठन कर दिया है, जो बुधवार को गांव जाकर रिपोर्ट लेगी। टीला निवासी ग्रामीण धूम सिंह ने बताया कि बीते एक सप्ताह से ग्रामीणों को बुखार, हाथ-पांव और सीने में दर्द जैसी शिकायत है। गांव में करीब दो सौ परिवार हैं। हर घर में एक या दो लोगों को बुखार की शिकायत है। इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल है। इस बीच  कुछ लोग ठीक भी हो गए हैं।

यही शिकायत पास के गांव स्योली खंड में भी बताई जा रही है।  स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने गांव में स्वास्थ्य टीम भेजने के निर्देश सीएमओ को दे दिए है। सीएमओ पौड़ी डा. प्रवीण कुमार ने बताया कि टीला में ग्रामीणों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए दो डाक्टर, लैब टैक्निशियन सहित सात लोगों की एक टीम का गठन कर लिया गया है। टीम बुधवार को गांव जाएगी और वहां बीमारी का पता लगाएगी। उधर, थलीसैंण ब्लाक प्रभारी डा. अमित पाटिल ने बताया है कि गांव में बुखार की शिकायत पर टीम बना दी गई है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें