ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदेहरादून एसएसपी अजस सिंह पर हेड कांस्टेबल ने किया हमला, गोली मारने की भी दी धमकी 

देहरादून एसएसपी अजस सिंह पर हेड कांस्टेबल ने किया हमला, गोली मारने की भी दी धमकी 

बिगुलर को यह कहकर रोका कि अभी परेड की पहली अवधि पूरी नहीं हुई है। आरोप है कि इससे भड़के बिगुलर ने इंस्पेक्टर से गाली-गलौच शुरू कर दी। आरोपी गोली मारने की धमकी देकर इंस्पेक्टर पर झपटा।

देहरादून एसएसपी अजस सिंह पर हेड कांस्टेबल ने किया हमला, गोली मारने की भी दी धमकी 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 06 Jan 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस लाइन में देहरादून एसएसपी अजय सिंह पर परेड के बिगुलर ने बिगुल से वार कर दिया। एसएसपी इस हमले में बाल-बाल बचे। आरोपी ने पुलिस लाइन के इंचार्ज से भी अभद्रता की। आरोपी हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

शुक्रवार सुबह साप्ताहिक परेड चल रही थी। सात बजे 13 टोलियां फाइनल होने के बाद साढ़े सात बजे एसएसपी अजय सिंह मौके पर पहुंचे और परेड मार्च का आदेश दिया। परेड में पहले वादन की अवधि 40 मिनट होती है।

सभी टोलियां परेड कर रही थीं। पहले वादन की अवधि से चार मिनट पहले ही पुलिस लाइन का बिगुलर जितेंद्र कुमार (हेड कांस्टेबल) एसएसपी के पास पहुंचा और वादन समाप्त करने की अनुमति मांगी। वहां इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र पंत भी मौजूद थे।

उन्होंने बिगुलर को यह कहकर रोका कि अभी परेड की पहली अवधि पूरी नहीं हुई है। आरोप है कि इससे भड़के बिगुलर ने इंस्पेक्टर से गाली-गलौच शुरू कर दी। आरोपी गोली मारने की धमकी देकर इंस्पेक्टर पर झपटा। एसएसपी ने जितेंद्र को रोकते हुए सख्त लहजे में कहा कि वह तुरंत परेड मैदान से बाहर चला जाए।

आरोप है कि जितेंद्र ने बिगुल से एसएसपी पर जान से मारने की नीयत से वार कर दिया। एसएसपी किसी तरह बच गए। अफरा-तफरी के बीच अफसर आरोपी को पकड़कर क्वार्टर गार्द की ओर ले गए। इस बीच परेड बाधित हो गई। इंस्पेक्टर ने नेहरू कॉलोनी थाने में केस दर्ज कराया। थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी निलंबित, एसपी ट्रैफिक करेंगे जांच
एसएसपी पर हमले में गिरफ्तार बिगुलर को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर, एसएसपी ने आरोपी को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ जांच बिठा दी है। एसपी-ट्रैफिक इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें