ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबिल्ली की तलाश में बेंगलुरू से हल्द्वानी पहुंचा एक परिवार, गांव के जंगल में गुम हो गई थी ‘लियो’

बिल्ली की तलाश में बेंगलुरू से हल्द्वानी पहुंचा एक परिवार, गांव के जंगल में गुम हो गई थी ‘लियो’

तीन अक्तूबर 2020 को गुम हुई पालतू बिल्ली ‘लियो’ की तलाश में बेंगलुरू से कपूर परिवार नैनीताल के सूर्या गांव पहुंचा है। गांव के लोग उनके साथ मिलकर उनकी पालतू बिल्ली...

हल्द्वानी के सूर्या गांव के जंगलों में तीन अक्तूबर से लापता पालतू बिल्ली  ‘लियो’। 
फोटो: हिन्दुस्तान
1/ 2हल्द्वानी के सूर्या गांव के जंगलों में तीन अक्तूबर से लापता पालतू बिल्ली ‘लियो’। फोटो: हिन्दुस्तान
लापता पालतू बिल्ली  ‘लियो’ काे ढूंढ़ते कपूर परिवार। 
फोटो: हिन्दुस्तान
2/ 2लापता पालतू बिल्ली ‘लियो’ काे ढूंढ़ते कपूर परिवार। फोटो: हिन्दुस्तान
हिन्दुस्तान टीम, हल्द्वानी Mon, 25 Jan 2021 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन अक्तूबर 2020 को गुम हुई पालतू बिल्ली ‘लियो’ की तलाश में बेंगलुरू से कपूर परिवार नैनीताल के सूर्या गांव पहुंचा है। गांव के लोग उनके साथ मिलकर उनकी पालतू बिल्ली ‘लियो’ को खोजने के लिए जंगल की खाक छान रहे हैं। हुआ यूं कि बीती 1 और 2 अक्तूबर को बेंगलुरू निवासी हर्ष कपूर पत्नी भव्या पांडे कपूर के साथ अपनी दो पालतू बिल्लियां ‘लियो’ और ‘कोको’ को लेकर घूमने के लिए सूर्या गांव स्थित बलौट रिजॉर्ट पहुंचे थे। इस दौरान बीती 3 अक्तूबर को ‘लियो’ जंगल में एकाएक गुम हो गई।

बिल्ली को खोजने के लिए कपूर परिवार ने रिजॉर्ट के स्टाफ के साथ-साथ स्थानीय लोगों की मदद ली। बिल्ली से कपूर परिवार को इस कदर प्यार है कि उन्होंने अपनी फ्लाइट मिस कर चार दिन और जंगल की खाक छानी। इस बीच, उन्होंने बिल्ली को ढूंढकर लाने वाले को इनाम देने की घोषणा की, लेकिन बिल्ली नहीं मिली। मायूस होकर कपूर परिवार बेंगलुरू लौट गए। रिजॉर्ट मालिक एवं वाइल्ड टस्कर सोसाइटी चलाने वाले विकास किरौला ने बताया कि चार दिन पहले किसी ग्रामीण ने कपूर दंपति को फोन किया कि उनकी बिल्ली उसके घर के आसपास दिखी है।

ऑफिस से शार्ट नोटिस में छुट्टी लेकर हर्ष और भव्या फ्लाइट से रविवार को फिर से बलौट रिजॉर्ट पहुंच गए। सोमवार सुबह गांव और जंगल में बिल्ली को खोजने में लग गए हैं। विकास किरौला ने बताया कि ग्रामीण पवन कुमार, चंदू, गोविंद समेत कई लोग लियो को ढूंढने में लगे हुए हैं। हालांकि, उनकी पालतू बिल्ली अभी तक कपूर परिवार को नहीं मिली है। उनका कहना है कि गुम हुई बिल्ली को ढूंढ़ने के लिए वह कोई कमी कसर नहीं छोड़ेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें