DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › कोरोना फर्जी जांच:कुंभ हरिद्वार में फर्जी टेस्टिंग में घोटाले की रिपोर्ट तैयार, यह हुआ खुलासा
उत्तराखंड

कोरोना फर्जी जांच:कुंभ हरिद्वार में फर्जी टेस्टिंग में घोटाले की रिपोर्ट तैयार, यह हुआ खुलासा

हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वार Published By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 02 Aug 2021 09:54 AM
कोरोना फर्जी जांच:कुंभ हरिद्वार में फर्जी टेस्टिंग में घोटाले की रिपोर्ट तैयार, यह हुआ खुलासा

डीएम हरिद्वार की ओर से गठित प्रशासनिक कमेटी द्वारा कुंभ में हुए कोरोना फर्जी जांच घोटाले की रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। इसे अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। अगले दो तीन दिनों के अंदर टीम रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप देगी।  आपके प्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने कुंभ में हुए कोरोना जांच घोटाले का पर्दाफाश किया था। जिसके तुरंत बाद जिलाधिकारी ने सीडीओ की अध्यक्षता में तीन सदस्य कमेटी गठन करने के साथ ही मामले में सीएमओ को एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।

दर्ज रिपोर्ट के बाद मामले की जांच करते हुए एसआईटी ने इसी सप्ताह एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है। आपको बता दें कि श्रद्धालुओं की कोरोना जांच में हुए फर्जीवाड़े के बाद एसआईटी की टीम पिछले दिनों से लगातार बयान दर्ज कर रही है। एक दूसरे पर फर्म और कंपनी आरोप लगा रही है। सीएमओ हरिद्वार एस के झा, मेलाधिकारी अर्जुन सेंगर व कोविड सेल के नोडल प्रभारी डॉक्टर नरेंद्र त्यागी से भी पूछताछ की जा चुकी थी। जांच कर रही टीम ने कोरोना टेस्ट घोटाले में प्रशासनिक टीम की जांच की थी। 

जांच टीम के प्रभारी सीडीओ व मुख्य कोषाधिकारी ने मेलाधिकारी कुंभ कार्यालय पहुंचकर साढ़े तीन घंटे तक जरूरी दस्तावेज खंगाले थे। टीम ने पड़ताल के बाद कुछ और कागजात मेलाधिकारी कुंभ से तलब किये हैं। टीम ने कुंभ से जुड़े कई अन्य दस्तावेज तलब कर उनकी बारीकी से जांच की थी। जांच के दौरान टीम को कई दस्तावेज कार्यालय में नहीं मिले थे। 

संबंधित खबरें