Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडहरिद्वार-देहरादून हाईवे मेरी पहली प्राथमिकता : निशंक

हरिद्वार-देहरादून हाईवे मेरी पहली प्राथमिकता : निशंक

हरिद्वार। मुख्य संवाददाताGovind
Fri, 14 Jun 2019 11:51 PM
हरिद्वार-देहरादून हाईवे मेरी पहली प्राथमिकता : निशंक

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि मुजफ्फरनगर वाया हरिद्वार-देहरादून हाईवे निर्माण उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत निर्माण के संकल्प के विजन में हिस्सा बनकर दिए गए दायित्व और भरोसे को ईमानदारी से निभाएंगे। केंद्रीय मंत्री बनने के बाद हरिद्वार सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक शुक्रवार को पहली बार हरिद्वार पहुंचे। यहां हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन के बाद उन्होंने संतों से आशीर्वाद लिया। इस दौरान हरकी पैड़ी और माया मंदिर परिसर में निशंक ने पत्रकारों से संक्षिप्त मुलाकात की। निशंक ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने पर वह मां गंगा का आशीर्वाद और धन्यवाद करने आए हैं। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भरोसा उनके उपर किया है उस भरोसे पर वह खरा उतरेंगे। प्रधानमंत्री ने नए भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। प्रधानमंत्री के मन के अनुरूप नए भारत निर्माण के संकल्प में शिक्षा विभाग नींव का पत्थर बनेगा। 

सवालों के जवाब में निशंक ने कहा कि समय पर हाईवे का काम पूरा हो। इसके लिए वे खुद कार्यों की समीक्षा करेंगे। हाईवे को लेकर वे पहले भी चिंतित रहे हैं और कई बार दिल्ली जाकर काम में तेजी लाने को प्रयासरत रहते थे। अब सरकार में शामिल होने के बाद इस काम में तेजी देखने को मिलेगी। हर हाल में हाईवे का काम समय पर पूरा होगा।

जाम और हाईवे निर्माण की मांग रखी

माया देवी मंदिर में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतपाल ब्रह्मचारी ने निशंक से मुलाकात की और उनका स्वागत किया। इस दौरान सतपाल ने निशंक को हरिद्वार में लगने वाले जाम और हाईवे निर्माण को लेकर बात की। दोनों ही मामलों में निशंक ने कहा कि रिंग रोड के सर्वे का काम शुरू हो चुका है। जबकि हाईवे निर्माण का काम इन दिनों तेजी पर चला हुआ है। 

मेयर ने की मंत्री से मुलाकात

हरकी पैड़ी पर गंगा पूजन के दौरान मेयर अनिता शर्मा ने निशंक से शिष्टाचार मुलाकात की। मेयर ने केंद्रीय मंत्री निशंक को पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। मेयर ने केंद्रीय मंत्री को शहर की समस्याओं से अवगत कराया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे निगम को अपना पूरा सहयोग करेंगे।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें