ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहल्द्वानी हिंसा में 2 पार्षद समेत 5 गिरफ्तार, सपा नेता का भाई भी पकड़ा, 50 से ज्यादा को हिरासत

हल्द्वानी हिंसा में 2 पार्षद समेत 5 गिरफ्तार, सपा नेता का भाई भी पकड़ा, 50 से ज्यादा को हिरासत

पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं करीब 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। आठ फरवरी को वनभूलपुरा में हुए उपद्रव मामले को लेकर शनिवार को एसएसपी ने गिरफ्तारी की जानकारी दी।

हल्द्वानी हिंसा में 2 पार्षद समेत 5 गिरफ्तार, सपा नेता का भाई भी पकड़ा, 50 से ज्यादा को हिरासत
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSat, 10 Feb 2024 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम पुष्कर सिंह धामी के कड़े निर्देश के बाद हल्द्वानी पुलिस सख्त ऐक्शन ले रही है। हल्द्वानी हिंसा में शामिल उपद्रिवयों व संदिग्धों को पकड़ा जा रहा है। पांच  लोगों को गिरफ्तार कर 50 उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि पुलिस की दबिश अभी भी जारी है। 

हल्द्वानी के वनभूलपुरा में उपद्रव फैलाकर आगजनी, पथराव, पेट्रोल बम और हिंसा के हवाले करने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें समाजवादी पार्टी के नेता का एक भाई, दो निर्वतमान पार्षद, एक खनन कारोबारी व एक अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

इन सभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं करीब 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। आठ फरवरी को वनभूलपुरा में हुए उपद्रव मामले को लेकर शनिवार को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने प्रेसवार्ता कर आधिकारिक जानकारी साझा की।

बता दें कि मलिक का बगीचा में अवैध रूप से नजूल भूमि पर बनाए गए मदरसा और धार्मिक स्थल को तोड़ने की कार्रवाई की गई थी। इस दौरान उत्पातियों ने पथराव शुरू कर उपद्रव फैला दिया था। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ नामजद और करीब 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

एसएसपी ने बताया कि नामजद आरोपियों में से समाजवादी पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी अब्दुल मतीन सिद्दीकी के भाई लाइन नंबर 17 निवासी सपा कार्यकर्ता जावेद सिद्दीकी, निर्वतमान पार्षद लाइन नंबर 16 निवासी महबूब आलम, लाइन नंबर 14 इंद्रानगर निवासी जीशान परवेज को गिरफ्तार किया गया है।

इन्हीं के साथ लाइन नंबर 12 निवासी खनन कारोबारी अरशद अय्यूब और लाइन नंबर 3 निवासी असलम उर्फ असलम चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि पांचो को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

50 से ज्यादा हिरासत में, दबिश जारी
पांच लोगों की गिरफ्तारी के अलावा पुलिस उपद्रवियों को चिह्नित कर उन्हें हिरासत में ले रही है। इसके लिए पुलिस ने 12 टीमों का गठन किया है। वनभूलपुरा में हुए उपद्रव की वीडियोग्राफी और मोबाइल वीडियो रिकॉर्डिंग से पुलिस ने उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें चिह्नित कर रही है।

पहचान के आधार पर पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ मलिक के बगीचा पर कब्जा कर अवैध निर्माण कराने वाले अब्दुल मलिक को भी पुलिस ने मुकदमें में नामजद किया है।

वह अभी फरार चल रहा है। उसकी तलाश में भी टीमें दबिश दे रही हैं। पुलिस सूत्रों की बात मानें तो फरार सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा। पुलिस की गई टीमें फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें