ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपत्थर और आग से हल्द्वानी का कर दिया बुरा हाल, तस्वीरों में देखिए हिंसा का मंजर

पत्थर और आग से हल्द्वानी का कर दिया बुरा हाल, तस्वीरों में देखिए हिंसा का मंजर

बुल्डोजर ऐक्शन के बाद भड़की हिंसा की कई तस्वीरें सामने आई है जिन्हें देखकर साफ पता चलता है कि उपद्रवियों ने इलाके में किस कदर उत्पात मचाया।

पत्थर और आग से हल्द्वानी का कर दिया बुरा हाल, तस्वीरों में देखिए हिंसा का मंजर
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,हल्दवानीFri, 09 Feb 2024 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के हल्दवानी में अवैध मदरसा और मस्जिद हटाए जाने के बाद जो बवाल मचा उससे हर कोई हैरान है। अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला किया गया,  गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया, कुछ इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की भी कोशिश की गई। बनभूलपुरा में जो हिंसा भड़की उसमें पूरा शहर जल सकता था लेकिन गनीमत रही की प्रशासन ने समय रहते हालातों पर काबू पा लिया।

लेकिन स्थिति अभी पूरी तरीके से सामान्य नहीं है।  भारी हिंसा के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है और हिंसा भड़काने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश भी दिए हए हैं। इस बीच बुल्डोजर ऐक्शन के बाद भड़की हिंसा की कई तस्वीरें सामने आई है जिन्हें देखकर साफ पता चलता है कि उपद्रवियों ने इलाके में किस कदर उत्पात मचाया।

 

गुरुवार शाम भड़की हिंसा में 300 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है। इसके अलावा दो लोगों की मौत भी हुई है। अवैध मस्जिद को तोड़ने पहुंची टीम पर उपद्रवियों ने पहले जमकर पत्थरबाजी की। इसके बाद आगजनी भी। अधिकारियों को रोकने के लिए उनकी गाड़ियों को आग के हवाले ओभी कर दिया गया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनमें महिला पुलिस कर्मी भी शामिल थी। 

 

जानकारी के मुताबिक इस दौरान गुस्साई भीड़ से निपटने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी की लेकिन हालात बिगड़ते चले गए। दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। उधर नैनीताल की डीएम वंदना ने भी हिंसा को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि भीड़ इस कदर बेकाबू हो गई थी कि थाने पर भी हमला किया गया और पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। 

नारेबाजी और प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताने वालों में महिलाएं भी शामिल थी। कानून औ शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी। ऐसे लॉकडाउन जैसे स्थिति पैदा हो गई है। अस्पताल और दवाई की दुकानों को छोड़कर सबकुछ बंद हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें