ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहल्द्वानी हिंसा में मास्टरमाइंड-फरार अब्दुल मलिक को 2.4 करोड़ की आरसी, घर की कुर्की में मिले बेशकीमती सामान

हल्द्वानी हिंसा में मास्टरमाइंड-फरार अब्दुल मलिक को 2.4 करोड़ की आरसी, घर की कुर्की में मिले बेशकीमती सामान

आठ फरवरी को वनभूलपुरा में नजूल भूमि से अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान उपद्रवियों ने कई सरकारी वाहन, जेसीबी, ट्रैक्टर, ट्रॉली, कूड़ा कलेक्शन वाहन समेत कई दोपहिया वाहनों को आग लगा दी थी।

हल्द्वानी हिंसा में मास्टरमाइंड-फरार अब्दुल मलिक को 2.4 करोड़ की आरसी, घर की कुर्की में मिले बेशकीमती सामान
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSun, 18 Feb 2024 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani News Hindi: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दल मलिक पर शिकंजा और कसने वाला है। मलिक के घर की कुर्की के बाद अब नैनीताल प्रशासन 2.44 करोड़ रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी कर सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि मलिक की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं।

वनभूलपुरा में वांटेंड मलिक को जारी नोटिस की मियाद पूरी होने के बाद नगर निगम रिकवरी सर्टिफिकेट (आरसी) जारी कर सकता है। निगम ने हिंसा के दौरान अपनी करीब 2.44 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान के ऐवज में मलिक को वसूली नोटिस भेजा था।

आठ फरवरी को वनभूलपुरा में नजूल भूमि से अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान उपद्रवियों ने कई सरकारी वाहन, जेसीबी, ट्रैक्टर, ट्रॉली, कूड़ा कलेक्शन वाहन समेत कई दोपहिया वाहनों को आग लगा दी थी। जिसके बाद नगर निगम ने नुकसान के आकलन के लिए कमेटी का गठन किया था।

कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार हिंसा में 1.67 करोड़ रुपये के निगम के वाहन, 74 लाख रुपये के किराए पर लिए गए वाहन और 3.52 लाख रुपये के उपकरणों को क्षति पहुंचाई गई थी। ऐसे में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने 12 फरवरी को अब्दुल मलिक को 2.44 करोड़ रुपये का वसूली नोटिस भेजा था।

कहा था कि 15 फरवरी तक ये धनराशि नगर निगम में जमा करानी जरूरी है। नगर आयुक्त ने बताया कि अब तक धनराशि निगम को प्राप्त नहीं की गई है। ऐसे में अब्दुल मलिक को सोमवार तक आरसी जारी की जाएगी।

मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर में मिले  कई बेशकीमती सामान 
हल्द्वानी  हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर की कुर्की के दौरान प्रशासन को कई महंगे और बेशकीमती और एंटीक सामान मिले हैं। महंगी विदेशी घड़ियों से लेकर, अरबी इत्र का खजाना भी मिला है।

प्रशासन की टीम ने घर से महाराजा डायनिंग टेबल-कुर्सियां, कीमती फर्नीचर, फेंसी सोफा सेट, तलवार, ज्वेलरी आदि  जब्त किए गए हैं। 

फरार अब्दुल मलिक के घर दो दि चली कुर्की की कार्रवाई
हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड और फरार चल रहे अब्दुल मलिक के घर शुक्रवार को शुरू हुई संपत्ति कुर्क की कार्रवाई शनिवार को पूरी कर ली गई। जब्त संपत्ति के आकलन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि शनिवार को तीन और अब तक पांच के खिलाफ संपत्ति कुर्क की कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

एसएसपी ने दावा किया कि फरार चल रहे सभी आरोपी जल्द गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिन वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है, उनके खिलाफ संपत्ति कुर्क की कार्रवाई नहीं की जाएगी।

हल्द्वानी हिंसा में फरार 14 दंगाई गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या पहुंची 58 
हल्द्वानी में हिंसा के बाद फरार चल रहे 14 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, इनमें तीन वांछित आरोपी भी शामिल हैं। शनिवार को तीन और अब तक पांच आरोपियों के यहां कुर्की कार्रवाई पूरी हो गई है।

हल्द्वानी के वनभूलपुरा में हुए दंगे में शामिल गिरफ्तार आरोपियों की संख्या अब 58 पहुंच चुकी है। 
नैनीताल पुलिस के मीडिया सेल के अनुसार, आरोपी शारिक और मोहम्मद दानिश के कब्जे से लूटी गई सरकारी मैगजीन बरामद की गई है।

उपद्रव के दौरान दोनों ने पीएसी जवान से राइफल लूटने का प्रयास किया था, लेकिन उनके हाथ सिर्फ राइफल की मैगजीन ही लग सकी थी। गिरफ्तार आरोपियों से चार पेट्रोल बम बरामद किए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें