ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक-बेटे पर ऐक्शन, विदेश भागने की आशंका पर जारी लुकआउट नोटिस

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक-बेटे पर ऐक्शन, विदेश भागने की आशंका पर जारी लुकआउट नोटिस

एसएसपी ने बताया कि पुलिस उपद्रव के आरोपी मलिक को किसी सूरत में हाथों से नहीं निकलने देना चाहती है। उसे और उसके बेटे को देश छोड़कर जाने से रोकने के लिए गृह मंत्रालय से लुक आउट नोटिस जारी किया है।

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक-बेटे पर ऐक्शन, विदेश भागने की आशंका पर जारी लुकआउट नोटिस
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानThu, 15 Feb 2024 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani News in Hindi : हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की विदेश भागने की आशंका पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। अब मलिक और मोईद देश-विदेश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर भी आ गए हैं।

इधर नैनीताल पुलिस दिल्ली, यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड में लगातार दोनों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दे रही है। दोनों के बैंक अकाउंट ट्रेस कर उन्हें सीज करने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी। पुलिस पिछले सात दिनों से अलग-अलग राज्यों में अब्दुल मलिक और अब्दुल मोईद की तलाश में दबिश दे रही है।

अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। वहीं पुलिस उसके विदेशों से जुड़े तार भी खंगालने की कोशिश में लगी है। पुलिस की तफ्तीश में सामने आया है कि मलिक ने ठेकेदारी के साथ तमाम अवैध कामों से अकूत संपत्ति इकट्ठा की हुई है।

देश से लेकर विदेश तक मलिक के मजबूत संबंधों की बात भी दबी जुबान से उसे जानने वाले लोग कर रहे हैं। पुलिस को जानकारी मिली है कि मलिक की ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और दुबई में भी रिश्तेदारी है। एसएसपी पीएन मीणा ने नोटिस जारी होने की जानकारी देकर ‘हिन्दुस्तान’ की सूचना पर मोहर लगा दी।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस उपद्रव के आरोपी मलिक को किसी सूरत में हाथों से नहीं निकलने देना चाहती है। उसे और उसके बेटे को देश छोड़कर जाने से रोकने के लिए गृह मंत्रालय से दोनों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी हो गया है। 

उन्होंने बताया कि अब देश-विदेश की सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेंसियां दोनों की तलाश में जुट गई हैं। बताया कि फरार मलिक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाईं गईं हैं। वहीं स्थानीय स्तर पर भी पुलिस टीमें लगातार दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। 

5 और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 42 दंगाई पहुंचे जेल
आठ फरवरी को वनभूलपुरा में हुए उपद्रव के मामले में पांच और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद शुक्रवार को उनकी मेडिकल जांच कराई जाएगी और कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि वनभूलपुरा हिंसा मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या अब 42 हो गई है।

उपद्रव को भड़काकर शहर को हिंसा की आग में झोंकने वालों को पुलिस वीडियो और मोबाइल रिकॉर्डिंग के माध्यम से पुलिस चिह्नित कर रही है। वहीं सर्च अभियान के दौरान पुलिस तमाम लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर उपद्रवियों का पता लगा रही है।

गुरुवार को पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कोतवाली सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी उपद्रव मामले में वनभूलपुरा निवासी मोहम्मद इस्तकार उर्फ जब्बा, शरीफ उर्फ पाचा, आदी खान, मोहम्मद आसिफ और हुकुम रजा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि अब तक गिरफ्तार लोगों की संख्या 42 और जेल जाने वालों की संख्या 37 पहुंच चुकी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें