ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड'अफसर उतावले हुए जा रहे थे', विधायक ने बताई हल्दवानी हिंसा की असली वजह

'अफसर उतावले हुए जा रहे थे', विधायक ने बताई हल्दवानी हिंसा की असली वजह

हल्दवानी विधायक ने कहा कि इस मामले में उनकी मुख्यमंत्री से बात हुई है। उन्होंने कहा, आरोपियों पर ऐक्शन के साथ-साथ इस मामले की गहराई से जांच भी होनी चाहिए। उन्होंने प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

'अफसर उतावले हुए जा रहे थे',  विधायक ने बताई हल्दवानी हिंसा की असली वजह
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,हल्दवानीFri, 09 Feb 2024 01:22 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्दवानी में बुलडोजर ऐक्शन के बाद भड़की हिंसा में अब प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठाया जा रहा है। कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों की जल्दबाजी की वजह से पूरा बवाल मचा। उन्होंने आरोप लगाया कि अतिक्रमण को हटाने की जो कार्रवाई की गई, वो अचानक ही हुई और वहां के लोगों को बताए बगैर हुई। ऐसे में इसमें अधिकारियों की बड़ी चूक नजर आ रही है।

उन्होंने कहा, कार्रवाई के लिए 14 तारीख तय की गई थी। लेकिन इसके बावजूद जल्दबाजी में कार्रवाई की गई। वो लोग उतावले हुए जा रहे थे। हालांकि गुस्साई भीड़ ने जो किया वो बिल्कुल ठीक नहीं दिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के घायल होने पर भी दुख जताया है। उन्होंने कहा, इस पूरे मामले की शुरुआत कैसे हुई, इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा, उनकी इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात हुई है और उन्होंने इस मामले पर चिंता जताई है। 

बता दें, गुरुवार शाम को उस वक्त हिंसा भड़क उठी जब अधिकारियों की टीम अवैघ मदरसा और मस्जिद हटाने के लिए पहुंची। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया और पुलिस अधिकारियों पर पत्थरबाजी की। इसमें सैंकड़ों पुलिसक्रमियों के घायल होने की खबर है जबकि 2 लोगों की मौत हो गई थी। घायलों में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। दावा किया जा रहा है कि इस दौरान थाने पर भी हमला किया गया और पुलिस अधिकारियों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। स्थिति को बिगड़ता देख पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया और अस्पतालों और दवाई की दुकानों को छोड़कर सारी चीजें बंद कर दी गईं। 

उधर हल्द्वानी में हिंसा के बाद पूरे उत्तराखंड में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस को सतर्क किया गया है। हल्द्वानी में हिंसा के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके उपद्रवियों पर ऐक्शन की शुरुआत कर दी है। उपद्रवियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें