ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहत्थे तो नहीं चढ़ा अब्दुल मलिक पर लगने जा रही बड़ी चोट! कोर्ट ने भी दे दी इजाजत

हत्थे तो नहीं चढ़ा अब्दुल मलिक पर लगने जा रही बड़ी चोट! कोर्ट ने भी दे दी इजाजत

ह्ल्दावनी हिंसा में आरोपी अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। कोर्ट से संपत्ति कुर्की का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने नामी और बेनामी संपत्ति के चिह्नीकरण का काम शुरू कर दिया।

हत्थे तो नहीं चढ़ा अब्दुल मलिक पर लगने जा रही बड़ी चोट! कोर्ट ने भी दे दी इजाजत
Sudhir Jhaहिन्दुस्तान,हल्द्वानीFri, 16 Feb 2024 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

कोर्ट से संपत्ति कुर्की का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद की नामी और बेनामी संपत्ति के चिह्नीकरण व आकलन का काम शुरू कर दिया है। दोनों की नामी व बेनामी संपत्ति की तलाश उत्तराखंड, यूपी और हरियाणा में की जाएगी। हिंसा के मास्टरमाइंड बताए गए मलिक और उसके बेटे मोईद सहित कोर्ट ने उपद्रव के नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्की के आदेश बुधवार को दिए थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मलिक व उसके बेटे की करोड़ों की संपत्ति होने की आशंका है। बता दें कि मलिक वनभूलपुरा का रहने वाला है। इसके अलावा यूपी से वह लंबे समय से कारोबार के लिहाज से जुड़ा है। वहीं 2004 में बसपा से मलिक ने हरियाणा की फरीदाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था। इसके आधार पर उसकी तीन राज्यों में काफी संपत्ति होने की बात कही जा रही है। 

हल्द्वानी में भी जेसीबी की एजेंसी और बड़े स्तर पर प्लॉटिंग आदि काम वह करता रहा है। सूत्रों की मानें तो मलिक के पास नामी से ज्यादा बेनामी संपत्ति है। नैनीताल पुलिस ने बाप-बेटे की संपत्ति चिह्नीकरण और कीमत आकलन के लिए टीमें लगा दी हैं। सभी कार्रवाई पूरी कर टीमें इनपुट के आधार पर दूसरे राज्यों में भी पहुंचेगी। इसके साथ ही पुलिस मालिक के करीबियों, रिश्तेदारों और परिचितों की भी जांच करेगी। ताकि उसकी बेनामी संपत्ति का पता चल सके। वहीं फरार चल रहे बाकी के आठ नामजदों की भी संपत्ति जल्द चिह्नित कर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि चिह्नीकरण का काम शुरू हो चुका है। रिपोर्ट पूरी होते ही कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

अब्दुल मलिक और उसके बेटे के खिलाफ लुकआउट नोटिस
हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की विदेश भागने की आशंका पर गृह मंत्रालय ने दोनों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने लुकआउट नोटिस जल्द जारी होने की संभावना की खबर पहले ही प्रकाशित कर दी थी। अब मलिक और मोईद देश-विदेश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर भी आ गए हैं। इधर, नैनीताल पुलिस भी दिल्ली, यूपी, हरियाणा और उत्तराखंड में दोनों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दे रही है। दोनों के बैंक अकाउंट ट्रेस कर उन्हें सीज करने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें