ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडराज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 17वें ‘गर्वर्नस गोल्फ प्रतियोगिता’ का उद्घाटन किया, जानिए गोल्फ कोर्स की खासियत

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 17वें ‘गर्वर्नस गोल्फ प्रतियोगिता’ का उद्घाटन किया, जानिए गोल्फ कोर्स की खासियत

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शुक्वार को 17 वें गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया।  उन्होंने  राजभवन गोल्फ कोर्स शॉट लगा कर इसकी शुरूआत की। राज्यपाल ने कहा कि गोल्फ प्रतियोगिता...

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने 17वें ‘गर्वर्नस गोल्फ प्रतियोगिता’ का उद्घाटन किया, जानिए गोल्फ कोर्स की खासियत
लाइव हिन्दुस्तान टीम, नैनीतालFri, 24 May 2019 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने शुक्वार को 17 वें गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट का शुभारंभ किया।  उन्होंने  राजभवन गोल्फ कोर्स शॉट लगा कर इसकी शुरूआत की। राज्यपाल ने कहा कि गोल्फ प्रतियोगिता नैनीताल में पर्यटन को बढ़ावा देने में भी सहयोगी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि अमीरों के खेल कहे जाने वाले गोल्फ को आम लोगों की पहुंच तक ले जाया जा रहा है। राजभवन गोल्फ क्लब में इसके लिए लगातार प्रयास कर रहा है। पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ ही स्थानीय सरकारी स्कूलों के बच्चों व गोल्फ खिलाड़ियों के हेल्पर(टेडी) की भी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस मौके पर पत्रकारों के लोकसभा चुनाव को लेकर पूछे जाने पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने  भारी बहुमत से दोबारा आने पर पीएम मोदी व उनके  सहयोगियों को बधाई दी। कहा कि जनता ने मोदी सरकार के  काम पर विश्वास व्यक्त किया है। उम्मीद है कि सरकार जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी।  

इस मौके पर राजभ‌वन गोल्फ कोर्स के सचिव कर्नल (अवकाश प्राप्त) हरीश साह ने बताया कि प्रतियोगिता में 126 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। पहले दिन 70 से अधिक खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि 8 साल के बच्चों से लेकर 99 साल के बुजुर्ग तक प्रतियोगिता का हिस्सा बनने जा रहे हैं।  इस मौके पर राज्यपाल के सचिव आरके सुधांशु, उप निदेशक सूचना नितिन उपाध्याय, आवासीय विवि के कुलपति प्रो. एचएस धामी, केएमवीएन के जीएम अशोक जोशी के अलावा कई अन्य गण्यमान्य लोग मौजूद रहे।
बाक्स

45 एकड़ में फैला है राजभवन गोल्फ कोर्स 
नैनीताल। देश के पुराने गोल्फ कोर्स में शामिल राज भवन नैनीताल का गोल्फ कोर्स 45 एकड़ क्षेत्र में फैला है। 7,000 फीट ऊंचाई में बना यह गोल्फ कोर्स देश में  पुराने कोर्स में शामिल है। हालांकि यहां खेलने के लिए  18 होल्स ही हैं लेकिन घने जंगल के बीच बने इस गोल्फ मैदान में खेलना एक चुनौती भरा कार्य माना जाता है। 

 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें