DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सतपाल महाराज ने कहा- बीरोंखाल में बनेगा तीलू रौतेली म्यूजियम

पर्यटन एंव सिचाई मंत्री सतपाल महाराज और भाजपा राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कर्मवीर जयानंद भारतीय की मूर्ति का मंगलवार को बीरोंखाल में अनावरण किया। महाराज ने बीरोंखाल में तीलू रौतेली और जयानंद भारतीय का म्यूजियम बनाने की घोषणा की।

राजकीय इंटर कालेज बीरोंखाल में मंगलवार को कर्मवीर जयानंद भारतीय की पुत्रबधु मनुली देवी की अध्यक्षता में बोलते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने कहा कि भारत की आजादी के लिए जायानंद भारतीय के बलिदानों को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि जयानंद भारतीय ने स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में कई दिनों तक जेल में रहे। जेल से छूटने के बाद उन्होंने सबसे पहले जहरीखाल इंटर कालेज में तीरंगा झंडा फराया था। सभी लोगों को इन महान पुरुषों के आर्दशों से प्रेरणा लेनी चाहिए। पर्यटन मंत्री ने जयानंद भारतीय की मूर्ति के समीप रैलिंग निर्माण को अपनी विधायक निधि से 2 लाख रुपये, चौबट्टाखाल विधानसभा के अंतर्गत संचालित होने वाली सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले सोलह सौ बच्चों के लिए फर्नीचर, 48 इंटर कालेजों में ई-लर्निंग केंद्र खोलने की घोषणा की।

पूर्व विधायक भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जयानंद भारतीय ने सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि जयानंद भारतीय ने ही गढ़वाल में डोली-पालकी चलाई है। इस अवसर पर दीप्ती प्रकाश, बच्चीराम, वेद प्रकाश, चन्दन लाल, भारत भूषण, सर्वेन्द्र कुमार, खुशहाल सिहं, तीलू राम, सूरजपाल सिंह, चन्द्रलाल आर्य आदि थे। संचालन ज्ञान देव ने किया। 

सतपाल महाराज ने दिलाई सदस्यों को शपथ: गढ़वाल मोटर यूजर्स कंपनी के संचालक मंडल के दस पदाधिकारियों को पर्यटन एंव सिचाई मंत्री सतपाल महाराज ने शपथ दिलाई। यूजर्स कंपनी के अध्यक्षा रेखा गुसाईं ने कहा कि संचालक मंडल अपनी ईमानदारी से कार्य करेगा। जिससे क्षेत्र के लोगों को यातायात की बेहतर सुविधा मिल सकेगी। शपथ लेने में रेखा गुसांई, सुरेखा रावत,ओमपाल बिष्ट,दयाल सिंह, राजेन्द्र सिंह रावत, सुरेन्द्र सिंह, अजीत पाल, धीरेन्द्र सिंह, पुष्कर जोशी, राजेन्द्र शाह आदि।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:government to construct tilu routeli museum in baronkhal