ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडGood News: नवरात्रों में शिक्षक-कर्मचारियों का बकाया होगा कम,एरियर व भत्तों के लिए बजट जारी

Good News: नवरात्रों में शिक्षक-कर्मचारियों का बकाया होगा कम,एरियर व भत्तों के लिए बजट जारी

नवरात्रि के पर्व पर शिक्षा विभाग के शिक्षक और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। शिक्षक-कार्मिकों के महीनों से लटके वेतन-एरियर महंगाई भत्ते समेत सभी भत्तों का भुगतान जल्द होने जा रहा है। शिक्षा निदेशक...

Good News: नवरात्रों में शिक्षक-कर्मचारियों का बकाया होगा कम,एरियर व भत्तों के लिए बजट जारी
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून। चंद्रशेखर बुड़ाकोटीMon, 19 Oct 2020 11:44 AM
ऐप पर पढ़ें

नवरात्रि के पर्व पर शिक्षा विभाग के शिक्षक और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। शिक्षक-कार्मिकों के महीनों से लटके वेतन-एरियर महंगाई भत्ते समेत सभी भत्तों का भुगतान जल्द होने जा रहा है। शिक्षा निदेशक आरके कुंवर ने सभी सीईओ को इसके आदेश दे दिए। 

इस फैसले से आठ जिलों के शिक्षक और कर्मचारियों को राहत मिलेगी। फिलहाल 04 करोड़ 62 लाख रुपये का यह बजट प्रदेश के आठ जिलों के लिए जारी किया गया है।

इसमें सबसे ज्यादा 2.19 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया अल्मोड़ा जिले के शिक्षक और कार्मिकों का है। मालूम हो कि शिक्षक काफी समय से वेतन-भत्तों की भुगतान की मांग कर रहे थे। हाल में आठ जिलों के सीईओ ने शिक्षा निदेशक को बजट के लिए प्रस्ताव भेजे थे।

शिक्षा निदेशक के अनुसार, सभी जिलों को उनकी मांग के अनुसार बजट जारी कर दिया गया है। उन्हें जल्द से जल्द भुगतान की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। 

इस फैसले के लिए राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री डॉ. सोहन सिंह माजिला ने सरकार का आभार जताया। साथ ही उन्होंने मांग की कि शिक्षक के वेतन-भत्ते एरियर के समयबद्ध भुगतान की ठोस व्यवस्था की जानी चाहिए। 
 

किसे कितना पैसा
अल्मोड़ा      02.19  करोड़ 
चमोली        65.25 लाख
नैनीताल      58.46 लाख
पिथौरागढ़   40.62 लाख
देहरादून     34.14 लाख
टिहरी        15.72 लाख
बागेश्वर     14.25 लाख
यूएसनगर  14.05 लाख

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें