ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडछात्राओं ने बनाई ऐसी पेंटिंग, बोल उठी एसएसपी कार्यालय की दीवारें VIDEO

छात्राओं ने बनाई ऐसी पेंटिंग, बोल उठी एसएसपी कार्यालय की दीवारें VIDEO

कन्या भ्रूण हत्या, महिला सशक्तीकरण और दहेज को लेकर लोगों को जागरूक करना है लक्ष्य राजकीय बालिका इंटर कॉलेज लक्खीबाग की छात्राओं ने एसएसपी कार्यालय की दीवारों पर मंगलवार को ऐसी सजीव पेंटिंग बनाई...

छात्राओं ने बनाई ऐसी पेंटिंग, बोल उठी एसएसपी कार्यालय की दीवारें VIDEO
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 22 Oct 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

कन्या भ्रूण हत्या, महिला सशक्तीकरण और दहेज को लेकर लोगों को जागरूक करना है लक्ष्य राजकीय बालिका इंटर कॉलेज लक्खीबाग की छात्राओं ने एसएसपी कार्यालय की दीवारों पर मंगलवार को ऐसी सजीव पेंटिंग बनाई कि दीवारें बोल उठी। पेंटिंग को देखते ही वहां से गुजर रहा हर सख्श रूक गया और पेंटिंग्स को कुछ पलों तक निहारता रहा। दरअसल, कन्या भ्रूण हत्या, महिला सशक्तीकरण और दहेज को लेकर लोगों को जागरूक करने को महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से विभिन्न कॉलेजों के माध्यम से सरकारी कार्यालयों एवं प्रमुख चौराहों पर पेंटिंग बनवाई जा रही है।

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज लक्खीबाग की शिक्षिका शकुंतला रतूड़ी की अगुवाई में छात्रा मधुर माथुर, काजल धीमान, फरहीन, पायल और इकरा ने दहेज ने बनाया बेटी को पराया, दहेज लेने वालों ने फिर भी कहर बरसाया, प्रताड़ना न सहो 181 से सहायता लो, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ देश बचाओ आदि नारे लिखकर सुंदर सजीव पेंटिंग बनाई। शिक्षिका ने बताया कि अलग-अलग कॉलेजों की छात्राएं पेंटिंग बना रही है। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने छात्राओं की प्रतिभा की तारीफ की।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें