ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड के इन 4 जिलों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी हेली सेवा, तारीख भी कन्फर्म

उत्तराखंड के इन 4 जिलों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी हेली सेवा, तारीख भी कन्फर्म

हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए 22 फरवरी से नियमित हेली सेवा प्रारम्भ होगी। हल्द्वानी के उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने बताया कि हेली सेवा का ट्रायल सफल हो गया है।

उत्तराखंड के इन 4 जिलों के लिए खुशखबरी, जल्द शुरू होगी हेली सेवा, तारीख भी कन्फर्म
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,देहरादूनFri, 16 Feb 2024 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए 22 फरवरी से नियमित हेली सेवा प्रारम्भ होगी। हल्द्वानी के उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हेली सेवा का ट्रायल सफल हो गया है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की अनुमति मिलने के बाद यह सेवा प्रारम्भ हो जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले महीने 19 जनवरी को हल्द्वानी के गौलापार स्थित हेलीपेड से हेली सेवा का ट्रायल किया गया। इस दौरान कुछ सुझाव डीजीसीए की ओर से दिए गए। उन कमियों को दूर कर लिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए वर्मा ने बताया कि प्रशासन की ओर से हवाई सेवा हेतु सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। आगामी फरवरी के तीसरे हफ्ते से हेली सेवा प्रारंभ हो जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यह हल्द्वानी से पिथौरागढ़, हल्द्वानी से मुनस्यारी और हल्द्वानी से चंपावत के लिए नियमित सेवा होगी। हेरिटेज एविएशन कंपनी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। डीजीसीए की ओर से फिलहाल छह सीटर हेली सेवा की अनुमति दी गई है। इसके लिए कंपनी के कर्मचारी भी उत्तराखंड के हल्द्वानी पहुंच गए हैं। इससे पहले सभी कमियों को भी दूर करने की बात कही गई है।

कब शुरू होगी हेली सेवा? 
उत्तराखंड के चार जिलों के लिए हेली सेवा शुरू करने की जानकारी सामने आने के बाद लोगों में उत्सुकता है कि आखिर इसकी शुरुआत कब की की जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि आने वाली 22 फरवरी से चार जिलों के लिए हेली सेवा की शुरुआत की जाएगी। इस दौरान हेली पैड को चेक करने के लिए हेली पैड पर ट्रायल भी पूरा कर लिया गया है। इसके बाद अब फरवरी के तीसरे हफ्ते से सभी जिलों के लिए नियमित हेली सेवा इन चार जिलों के लिए शुरू की जाएगी। इसमें लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। लोगों का आने-जाने का टाइम भी बचेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें