ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपढ़ाई के लिए बरामदे में इंतजार करती हैं छात्राएं

पढ़ाई के लिए बरामदे में इंतजार करती हैं छात्राएं

राजधानी के ब्रह्मपुरी स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कक्षा-9 में कला और विज्ञान वर्ग में 70 छात्राएं पढ़ रही हैं। दोनों वर्गों की कक्षा संचालित करने के लिए केवल एक कमरा है। पहले विज्ञान वर्ग की...

पढ़ाई के लिए बरामदे में इंतजार करती हैं छात्राएं
लाइव हिन्दुस्तान, देहरादून। चांद मोहम्मद Wed, 01 May 2019 05:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी के ब्रह्मपुरी स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में कक्षा-9 में कला और विज्ञान वर्ग में 70 छात्राएं पढ़ रही हैं। दोनों वर्गों की कक्षा संचालित करने के लिए केवल एक कमरा है। पहले विज्ञान वर्ग की क्लास चलती है, तब तक कला वर्ग की छात्राओं को बाहर बरामदे में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है। यहां एडमिशन को आने वाली छात्राओं को जगह कम होने का हवाला देकर बैरंग लौटा दिया जाता है। मैक एनजीओ के संचालक जहांगीर आलम ने महिला एवं बाल विकास विभाग में इसकी शिकायत की थी। मंगलवार को विभाग के महिला शक्ति केंद्र की जिला समन्वयक लक्ष्मी चौहान एवं वैभवी डोरा ने कॉलेज पहुंचकर प्राधानाचार्या अनुपमा घनसोला से जानकारी ली। कक्षा छह और नौ में प्रवेश के लिए विधायक तक की सिफारिश लगानी पड़ती है। सीईओ आशारानी पैन्यूली का कहना है कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है।  

 

कॉलेज में जगह की कमी को देखते हुए मैने और विधायक विनोद चमोली ने सीएम से इंटर कॉलेज के लिए भवन बनवाने की मांग की थी। नगर निगम की ओर से यहां 3.5 बीघा जमीन भी कॉलेज को दी गई है। उम्मीद है कि जल्द ही निर्माण शुरू होगा।
सतीश कश्यप, स्थानीय पार्षद  
 
 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें