ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडचार साल से छात्रा का पीछा, नहीं बनी बात तो जानलेवा हमला; काशीपुर में फरदीन के घर बुलडोजर ऐक्शन  

चार साल से छात्रा का पीछा, नहीं बनी बात तो जानलेवा हमला; काशीपुर में फरदीन के घर बुलडोजर ऐक्शन  

तहसीलदार ने बताया कि मुख्य आरोपी फरदीन और उसके भाई आकिब के घर का बाहरी हिस्सा अवैध था, जिसे तोड़ दिया गया है। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा कि बेटियों पर गलत निगाह रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

चार साल से छात्रा का पीछा, नहीं बनी बात तो जानलेवा हमला; काशीपुर में फरदीन के घर बुलडोजर ऐक्शन  
Himanshu Kumar Lallकाशीपुर, संवाददाता।Fri, 16 Feb 2024 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रा पर जानलेवा हमला करने के आरोपियों के घर के अवैध हिस्से पर गुरुवार को पुलिस-प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया। इस घर में दो आरोपी रहते हैं। पुलिस इस मामले में अब तक मुख्य आरोपी समेत तीन को गिरफ्तार कर चुकी है। जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिशें दी जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक तहसीलदार पंकज चंदोला, निगम के सहायक नगर आयुक्त यशवीर राठी ने पुलिस टीम की मौजूदगी में आरोपियों के घर की पैमाइश की। कार्रवाई से पहले टीम ने बिजली का कनेक्शन काटकर जेसीबी से घर के बाहरी हिस्से को तोड़ा।

तहसीलदार ने बताया कि मुख्य आरोपी फरदीन और उसके भाई आकिब के घर का बाहरी हिस्सा अवैध था, जिसे तोड़ दिया गया है। कोतवाल मनोज रतूड़ी ने कहा कि बेटियों पर गलत निगाह रखने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह था मामला: 
12 फरवरी को मोहल्ला खालसा निवासी बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा बहन और सहेली साथ ट्यूशन पढ़ने जा रही थी। गुरुद्वारे के पास मोहल्ले के फरदीन पुत्र रिजवान और उसके साथियों ने युवती को घेर उस पर धारदार हथियार से हमला किया था।

अब तक तीन आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
पुलिस मामले में अब तक मुख्य आरोपी फरदीन, उसके साथी रऊफ व भाई आकिब को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस मुख्य आरोपी बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पिता की तहरीर पर पुलिस ने फरदीन, उसके तीन भाइयों, पिता, मौसी समेत करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

छात्रा को चार साल से परेशान कर रहा था फरदीन
छात्रा पर जानलेवा हमला करने का आरोपी फरदीन पिछले चार साल से उसे परेशान कर रहा है। उसके खिलाफ काशीपुर कोतवाली में इससे पूर्व भी छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने, उसे बंधक बनाकर मारपीट करने और घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप में केस दर्ज कराए जा चुके हैं।

पीड़ता के परिजनों की ओर से आरोपी फरदीन के खिलाफ पहला केस 20 दिसंबर 2019 को दर्ज कराया गया था। यह मामला छात्रा के साथ छेड़छाड़, गाली-गलौज औैर धमकाने का था। करीब डेढ़ साल बाद फरदीन ने फिर से छात्रा के साथ बदसलूकी की।

पिता ने 17 जून 2021 को फिर से फरदीन पर छेड़छाड़ और धमकाने का केस दर्ज कराया। आरोप है कि केस वापस लेने का दबाव बनाने के लिए 28 जुलाई 2022 को फरदीन, उसके भाई आकिब और मामा फिरोज ने छात्रा को बंधक बनाकर उससे मारपीट की और गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। इस साल छात्रा पर जानलेवा हमला करने का केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने उसे तमंचे समेत आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया है। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि बार-बार वारदातें होने के बाद भी परिजनों ने आरोपी को शह देना जारी रखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें