ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड : धनारी के थाती गांव से गहरा नाता है जनरल बिपिन रावत का

उत्तराखंड : धनारी के थाती गांव से गहरा नाता है जनरल बिपिन रावत का

भारत के सेना अध्यक्ष व पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के सैड गांव निवासी जनरल बिपिन रावत का गहरा नाता रहा है। जिले के डुंडा ब्लॉक के थाती गांव जनरल बिपिन रावत का ननीहाल है। जनरल के नाना ठाकुर किशन सिंह...

उत्तराखंड : धनारी के थाती गांव से गहरा नाता है जनरल बिपिन रावत का
सुरेन्द्र नौटियाल , उत्तरकाशी।Thu, 19 Sep 2019 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के सेना अध्यक्ष व पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के सैड गांव निवासी जनरल बिपिन रावत का गहरा नाता रहा है। जिले के डुंडा ब्लॉक के थाती गांव जनरल बिपिन रावत का ननीहाल है। जनरल के नाना ठाकुर किशन सिंह परमार 60 के दशक में उत्तरकाशी क्षेत्र से विधायक रहे हैं। गुरूवार को जब जनरल बिपिन रावत गंगोत्री धाम में थे तो सेना की एक टीम थाती गांव के निरीक्षण कर रही थी। सूत्रों की माने तो जनरल विपिन रावत शुक्रवार को थाती गांव पहुंच सकते हैं।

केदारनाथ व ब्रदीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद गुरूवार को दोपहर को थल सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत गंगोत्री धाम पहुंचे। जहां उन्होंने अपनी धर्मपत्नी मधुलिका रावत के साथ मां गंगा की विशेष पूजा अर्चना की और मां गंगा से अपने चिरायु व पराक्रम वैभव व कुशलता की कामना की। मां गंगा के दर्शनों के उपरांत जब जनरल बिपिन रावत अपने पारिवार संग स्वामी सुदंरानंद के आश्रम तपोवन हिरण्यगर्भ आर्ट गैलरी पहुंचे और स्वामी जी से मुलाकात की तो स्वामी सुदंरानंद जी ने उनको उनके नाना ठाकुर किशन सिंह परमार की याद दिला दी। कहा कि ठाकुर किशन सिंह परमार से उनके गहरे संबंध थे। इस पर जनरल रावत व स्वामी जी के बीच काफी देर तक चर्चा भी हुई।

इस दौरान जब जनरल बिपिन रावत गंगोत्री क्षेत्र के भ्रमण कर रहे थे तो सेना की एक टुकड़ी पुलिस टीम के साथ उनके ननीहाल की रैकी कर रही थी। जहां सेना के जवानों ने उनके ठाकुर किशन सिंह के परिवार जनो से मुलाकात की और उनको आने की सूचना दी। ठाकुर किशन सिंह के परपौत्र नरेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि शुक्रवार को सेनाध्यक्ष जनरल रावत थाती गांव के दौरा कर सकते हैं। जिसके लिए गुरूवार को सेना व पुलिस की टीम ने गांव की रैकी की और उनके परिवार जनों से मुलाकात कर सूचना दी। हालांकि यह कार्यक्रम पूरी तरह गोपनीय रखा गया है। लेकिन सूत्रों की माने तो जनरल रावत आज थाती गांव का दौरा करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें