ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडगंगा दशहरा स्नान: हरिद्वार में होटल पैक- हरकी पैड़ी गंगा घाट सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट; यह है यातायात प्लान

गंगा दशहरा स्नान: हरिद्वार में होटल पैक- हरकी पैड़ी गंगा घाट सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट; यह है यातायात प्लान

गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान से पहले हरिद्वार पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है। 30 मई को पड़ने वाले गंगा दशहरा-2023 को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा।

गंगा दशहरा स्नान: हरिद्वार में होटल पैक- हरकी पैड़ी गंगा घाट सुरक्षा बढ़ी, दिल्ली हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट; यह है यातायात प्लान
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, संवाददाताMon, 29 May 2023 07:07 PM
ऐप पर पढ़ें

गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान से पहले हरिद्वार पुलिस-प्रशासन ने कमर कस ली है। 30 मई को पड़ने वाले गंगा दशहरा-2023 को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक प्लान भी बनाया गया है। हाईवे पर गाड़ियों पर का दबाव बढ़ने पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। गंगा दशहरा से पहले ही हरिद्वार के होटल फुल हो गए।

साथ ही गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान के लिए होटलों में 60 से 80 फीसदी कमरों की एडवांस बुकिंग हो चुकी हैं। होटलों में फोन कर कमरों के लिए इंक्वायरी करने वाले यात्रियों की संख्या भी 50 फीसदी तक बढ़ी है। गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर भी होटल कारोबारियों को अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है।

बड़ी संख्या में यात्री गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान के लिए पहुंच रहे हैं। गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान पर भी होटल कारोबारियों को अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। हरिद्वार होटल एसोसिएशन अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया किहोटलों के कमरे फुल रहे।

आगामी तीन दिनों के लिए भी होटलों में 80 फीसदी एडवांस बुकिंग है। बच्चों के स्कूल की छुट्टियां भी पड़ गई है। गंगा दशहरा स्नान और निर्जला एकादशी स्नान पर भी हरिद्वार में यात्रियों की भीड़ रहती है। इस दौरान होटल कारोबारियों को बढ़िया कारोबार होने की उम्मीद है।

हरिद्वार में दूसरे दिन भी जाम से राहत नहीं, घंटों रेंगकर चले वाहन
हरिद्वार में रविवार को दूसरे दिन भी हाईवे और अंदरूनी सड़कों को जाम से निजात नहीं मिल सकी। धूप में जाम में फंसे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस कर्मी जाम खुलवाने को पसीना बहाते नजर आए। घंटों तक वाहन रेंग-रेंगकर आगे बढ़े। रविवार सुबह से ही बड़ी संख्या में यात्रियों के हरिद्वार पहुंचने पर सड़कों पर वाहनों का दबाव बढ़ने लग गया।

जिसके चलते हाईवे पर जाम की स्थिति बनती रही। शंकराचार्य चौक से अलकनंदा होटल के निकट से चंडीघाट पुल की ओर आने वाली सर्विस लेन पर भी वाहनों की लम्बी कतार लगी मिली। जिसके चलते वाहन चालकों और वाहन में बैठे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण जाम लगा था, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी यातायात व्यवस्था को सुचारु करने के लिए कार्य करते रहे।

सर्विस लेन पर भी जाम
चंडीघाट चौक से सीसीआर को आने वाली सर्विस लेन पर भी वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। जिसके चलते वाहन सर्विस लेन पर वाहन रेंग-रेंगकर चले। वहीं, हाईवे पर शंकराचार्य चौक से आने वाले वाहन जो कि देहरादून की ओर जा रहे थे जाम में फंसे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें