DA Image
11 अप्रैल, 2021|1:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण से छूटे स्वास्थ्यकर्मियों को मिली छूट,किसी भी दिन लगवा सकेंगे टीके 

corona pfizer vaccine

उत्तराखंड के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी यदि टीकाकरण से छूट गए हों तो वे किसी भी दिन अपने बूथ पर जाकर टीकाकरण करा सकते हैं। केंद्र सरकार ने कोविन पोर्टल  में बदलाव कर स्वास्थ्य कर्मियों को बड़ी राहत दी है। दरअसल अभी तक टीकाकरण के लिए बुलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से कोविन पोर्टल पर निर्भर था। पोर्टल की ओर से ही कर्मचारियों को एसएमएस भेजे जा रहे थे। अब स्वास्थ्य कर्मियों को उपलब्धता के अनुसार बुलाने के अलावा किसी भी दिन टीकाकरण के लिए आने की छूट दे दी है।

स्वास्थ्य विभाग के कई कर्मचारी छुट्टी या बाहर होने की वजह से टीका नहीं लगा पाए थे। कुछ ऐसे कर्मचारी भी थे, जिन्हें अनुपस्थिति की वजह से पोर्टल बार-बार मैसेज कर रहा था। कोविड कंट्रोल रूम के चीफ कंट्रोलिंग ऑफिसर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि केंद्र सरकार ने ऐसे कर्मचारियों को राहत दी है जो टीकाकरण कराना चाहता है लेकिन अपने तय दिन पर टीका नहीं लगा पाए। ऐसे लोगों को बाद में टीका लगाने की सुविधा दे दी गई है। 

60 प्रतिशत कर्मचारियों  ने लगवाए टीके
राज्य में पहले तीन दिनों में अभी तक कुल 6119 स्वास्थ्य कर्मी टीका लगा चुके हैं। जबकि केंद्र सरकार ने एक दिन में एक बूथ पर सौ लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा है। इस हिसाब से राज्य में तीन दिनों में एक हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हो जाना चाहिए था। राज्य में कुल 87 हजार के करीब स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के लिए चिह्नित किए गए हैं। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:frontline workers health workers police personnel left for corona vaccine covishield can administer vaccination at any day corona virus update uttarakhand