ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदोस्ती, प्यार और धमकी...दो राज्यों के बीच ब्यायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की मोहब्बत में तकरार

दोस्ती, प्यार और धमकी...दो राज्यों के बीच ब्यायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की मोहब्बत में तकरार

दोस्ती, प्यार और धमकी भरी साजिश...दो राज्यों के बीच ब्यायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की मोहब्बत में तकरार का अनोखा मामला सामने आया है। पीड़ित लड़की ने अपने प्रेमी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है।

दोस्ती, प्यार और धमकी...दो राज्यों के बीच ब्यायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की मोहब्बत में तकरार
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, हिन्दुस्तानSat, 28 Oct 2023 08:09 PM
ऐप पर पढ़ें

दोस्ती, प्यार और धमकी भरी साजिश...दो राज्यों के बीच ब्यायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड की मोहब्बत में तकरार का अनोखा मामला सामने आया है। पीड़ित लड़की ने अपने प्रेमी के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड के बीच प्रेम कहानी कुछ साल पहले शुरू हुई थी।

घर से पीएचडी के लिए निकली एक छात्रा को साथी छात्र से मोहब्बत हो गई। समय के साथ ही दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा। दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसमें खाई। परिजनों को राजी करने के बाद मामला बढ़ने पर बात शादी तक पहुंच गई थी। लेकिन दोनों के प्यार को किसी की नजर लग गई। पीएचडी की छात्रा वादा करने वाले छात्र पर धमकी का आरोप लगा रही है। 

यह पूरा मामला उत्तराखंड के ऋषिकेश से लेकर हिमाचल प्रदेश से जुड़ा है, जिसमें हिमाचल में भी पीड़िता छात्रा ने शिकायत की है। सलाह और समझौता को लेकर बात भी हुई है। शादी तक भी बात पहुंची है, लेकिन इसबीच धमकी का आरोप लगाते हुए पीड़िता कोतवाली पहुंचकर नामजद शिकायत दी है।

कोतवाली पुलिस के मुताबिक ग्रामसभा खैरीखुर्द, ऋषिकेश निवासी करीब 24 वर्षीय छात्रा हरिद्वार में पीएचडी कर रही थी। इस बीच उसकी मुलाकात दिल्ली में एक आयोजन के दौरान छात्र आशीष पुत्र चेतराम चौहान निवासी जोनजी रोड गेट, सोलन, हिमाचल प्रदेश से मुलाकात हुई। बातचीत से मामला आगे निकला, तो दोनों का प्यार बढ़ा। उन्होंने एक-दूसरे के साथ शादी करने की कसम खा ली।

परिवारों की मुलाकात भी हुई। दावा है कि शादी के लिए दोनों ही पक्ष राजी हुए। छात्र के परिजन डेढ़ साल बाद शादी अड़ गए। छात्र ने कोर्ट मैरिज की बात कही, मगर उसके परिजनों ने ऐसा करने पर बेदखल करने की चेतावनी दे डाली। प्यार के नाम पर धोखा होने का शक जाहिर करते हुए पीड़िता न्याय की गुहार लेकर कोतवाली पहुंची।

कोतवाल खुशीराम पांडे ने बताया कि मामले में नामजद शिकायत आयी  है। उन्होंने बताया कि मामले जांच की जा रही है। विवेचना में जैसे तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर धाराओं को भी बढ़ाया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें