fraudster duped army personnel on pretext of selling car on online shopping website in roorkee - जानिए ऑनलाइन कार बेचने के बहाने कैसे करते थे ठगी ! DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए ऑनलाइन कार बेचने के बहाने कैसे करते थे ठगी !

cyber fraud

ओएलएक्स पर कार दिखाकर सैन्यकर्मी से एक लाख से अधिक रुपये ठग लिए। पीड़ित ने कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले को साइबर सेल भेजने की तैयारी कर रही है। अज्ञात ने खुद को सैन्यकर्मी बताया था। बताया था कि वह फिलहाल हरियाणा में तैनात है। सिविल लाइंस कोतवाली को हर्ष ने तहरीर देकर बताया कि वह रुड़की बीईजी सेंटर में सैन्यकर्मी है। पीड़ित ने बताया कि कुछ समय पूर्व सोशल साइड ओएलएक्स पर कार देखी थी। कार पंसद आने पर ओएलएक्स पर दिए गए फोन नम्बर पर संपर्क किया। फोन नम्बर पर संपर्क करने पर अज्ञात ने बताया कि वह खुद सैन्यकर्मी है और फिलहाल हरियाणा में तैनात है। अज्ञात ने विश्वास दिलाने के लिए आर्मी से जुड़े दस्तावेज और सैन्यवर्दी में अपने कई फोटो दिखाई। पीड़ित ने बताया कि कार पंसद आने पर 2 लाख 30 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। बताया कि अज्ञात ने खाते में रकम जमा कराने के बाद कार डिलीवर करने की बात कही। झांसे में आकर अज्ञात के दिए गए खाता में 1 लाख 20 हजार रुपये जमा करा दिए। अज्ञात ने बताया कि वह कार रुड़की भेज रहा है। चालक को बाकी की रकम कार डिलीवर होने के बाद दी जाए। पीड़ित ने बताया कि खाते में रकम जमा कराने के बाद से ही अज्ञात का फोन नम्बर बंद आ रहा है। अज्ञात के दूसरे फोन नम्बर पर लगातार कॉल जा रही है। लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि पीड़ित की शिकायत को साइबर सेल भेजा जाएगा। मामले की पुलिस अपने स्तर से भी जांच कर रही है। 

आए दिन हो रहे ठगी के मामले
ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर लाखों रुपये ठगने के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र निवासी दो लोगों से पिछले सप्ताह ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर लाखों रुपये ठगे जा चुके हैं। तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में केस दर्ज किया था। वहीं खुद को बैंक कर्मचारी बताकर लोगों के खाते से रकम गायब करने के मामले भी प्रकाश में आ रहे हैं। लेकिन शहर की दोनों कोतवालियों ने अभी भी सोशल मीडिया और ऑनलाइन ठगी के मामलों के आरोपियों को पकड़ा नहीं है। ऐसे में आरोपियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं। 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fraudster duped army personnel on pretext of selling car on online shopping website in roorkee