ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ टेंपो ट्रैवेलर सड़क हादसे में चार परिवहन कर्मचारी सस्पेंड; 15 पर्यटकों की गई थी जान

बदरीनाथ टेंपो ट्रैवेलर सड़क हादसे में चार परिवहन कर्मचारी सस्पेंड; 15 पर्यटकों की गई थी जान

परिवहन कर अधिकारी वरुणा सैनी और जगदीश चंद्र को चार्जशीट थमाई गई है। 15 जून को दिल्ली से चोपता जा रहा टेम्पो ट्रैवलर रुद्रप्रयाग के पास अलकनंदा नदी में गिरा था। 26 में से 15 यात्रियों की मौत हुई थी।

बदरीनाथ टेंपो ट्रैवेलर सड़क हादसे में चार परिवहन कर्मचारी सस्पेंड; 15 पर्यटकों की गई थी जान
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 23 Jun 2024 09:43 AM
ऐप पर पढ़ें

रुद्रप्रयाग में बदरीनाथ हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त टेम्पो ट्रैवलर यात्री वाहन की चेकिंग में लापरवाही बरतने पर परिवहन विभाग ने ब्रह्मपुरी चेकपोस्ट के चार कर्मचारियों को शनिवार को निलंबित कर दिया है। दो पीआरडी कर्मचारियों को जहां ड्यूटी से लटाकर जहां मूल विभाग लौटा दिया है, वहीं दो परिवहन कर अधिकारियों को भी चार्जशीट जारी की गई है।

परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी के निर्देश पर शनिवार को संयुक्त परिवहन आयुक्त सनत कुमार सिंह ने कार्रवाई के आदेश किए। आदेश में चेकपोस्ट प्रभारी प्रधान सहायक यशवीर सिंह बिष्ट, परिवहन उपनिरीक्षक मेहताब अली, परिवहन सिपाही अमर सैनी, कनिष्ठ सहायक विवेक उनियाल को निलंबित किया गया है।

जबकि परिवहन कर अधिकारी वरुणा सैनी और जगदीश चंद्र को चार्जशीट थमाई गई है। 15 जून को दिल्ली से चोपता जा रहा टेम्पो ट्रैवलर रुद्रप्रयाग के पास अलकनंदा नदी में गिरा गया था। हादसे में वाहन सवार 26 में से 15 यात्रियों की मौत हो गई थी। जांच में पाया गया कि वाहन ओवरलोड था।

ड्राइवर का लाइसेंस पहाड़ी क्षेत्र में कॉमर्शियल वाहन चलाने के लिए हिल इंडोर्स नहीं था। ऋषिकेश से आगे तपोवन की ब्रह्मपुरी चेकपोस्ट में वाहन का रिकार्ड दर्ज नहीं था। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ ने 19 जून के अंक में परिवहन विभाग की खामियों पर खबर प्रकाशित की थी।

 

Advertisement