Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडकोरोना नए वेरिएंट पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की CM पुष्कर सिंह धामी को सलाह, कहीं ये बातें 

कोरोना नए वेरिएंट पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की CM पुष्कर सिंह धामी को सलाह, कहीं ये बातें 

विशेष संवाददाता, देहरादूनHimanshu Kumar Lall
Sun, 28 Nov 2021 02:46 PM
कोरोना नए वेरिएंट पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की CM पुष्कर सिंह धामी को सलाह, कहीं ये बातें 

इस खबर को सुनें

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कोरोना की वजह से मारे गए लोगों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। किशोर ने कोरोना के नये  वेरिएंट 'ओमिक्रॉन को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को पत्र भेजते समय रहते कार्यवाही की भी सलाह दी।

किशोर का कहना है कि कोरोना का नया वेरिएंट सक्रिय होने की खबरें आने लगी है। कोरोना के पहले चरण ने ही दुनिया में हाहाकार मचा दिया था। अब नया वेरियंट और घातक बताया जा रहा है। लिहाजा अभी से सतर्कता जरूरी है। कोरोना काल में राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं पर्याप्त नहीं रही थीं। दवा, डाक्टरों की कमी आज भी यथावत है।

अब जबकि चुनाव भी करीब आ चुके हैं, सरकार को कोरोना से निटपने के उपायों पर अतिरिक्त ध्यान देने की जरूरत है। इसलिए अभी से संसाधनों को मजबूत करना होगा। कहा कि कोरोना से दिवंगत हुये लोगों के आश्रित आर्थिक रूप से भी संकट में पड़ चुके हैं। ऐसे मृतक आश्रितों को सहायता राशि को बढ़ाकर दस लाख रूपये किया जाए। कोरोना काल में मौत का शिकार हुए सभी लोगों को कोरोना मृतक माना जाए।

epaper

संबंधित खबरें